logo-image

बच्ची से रेप पर AAP विधायक अल्का लांबा का विवादित बयान, कहा दोषी का लिंग काटकर छोड़ देना चाहिए

चंडीगढ़ में 15 अगस्त के दिन स्वतत्रंता दिवस समारोह मनाकर घर लौट रही नाबालिग लड़की से बलात्कार के मामले में आम आदमी पार्टी की विधायक अल्का लांबा ने बेहद विवादित बयान दिया है।

Updated on: 16 Aug 2017, 08:30 PM

highlights

  • रेप आरोपियों को लेकर AAP विधायक अल्का लांबा का विवादित बयान
  • अल्का लांबा ने कहा रेप करने वालों का लिंग काट देना चाहिए

नई दिल्ली:

चंडीगढ़ में 15 अगस्त के दिन स्वतत्रंता दिवस समारोह मनाकर घर लौट रही नाबालिग लड़की से बलात्कार के मामले में आम आदमी पार्टी की विधायक अल्का लांबा ने बेहद विवादित बयान दिया है।

चांदनी चौक से आप विधायक लांबा ने ट्वीट कर कहा, 'हर पिता को अपनी बेटी के हाथों खुद के बचाव के लिये तेज धारदार हथियार देने/चलाने सीखने होंगें, बलात्कारी के सीधा लिंग पर वार कर खुद को बचाएं।'

दूसरे ट्विट में लांबा ने लिखा, 'बलात्कार के मामलों की सुनवाई 6 महीनों में पूरी होनी चाहिए और आरोप साबित होने पर फाँसी नहीं बल्कि लिंग काट कर छोड़ देना चाहिए।'

अल्का लांबा के इस बयान पर विवाद गहरा सकता है। अल्का लांबा का इससे पहले भी विवादों में नाम आ चुका है। पिछले दिनों चांदनी चौक पर आग लगने के बाद लांबा के क्रेन पर चढ़ जाने को लेकर उनकी काफी किर किरी हुई थी।

कब और कैसे हुआ था बच्ची से बलात्कार

मंगलवार को लड़की ने अपने शिकायत में कहा था कि वह जब स्कूल में स्वतत्रंता दिवस समारोह मनाकर घर लौट रही थी, उसी दौरान एक व्यक्ति ने उसके साथ दुष्कर्म किया। बच्ची की शिकायत के बाद पुलिस ने उसे चिकित्सा जांच और इलाज के लिए एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया था। पीड़ित बच्ची की उम्र 12-13 साल बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक व्यक्ति ने सेक्टर 23 के चिल्ड्रन ट्रैफिक पार्क में गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल की आठवीं कक्षा की छात्रा के साथ रेप किया।

चंडीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ईश सिंघल ने इस मामले में कहा था, 'हमने एफआईआर दर्ज कर ली है। संदिग्ध की पहचान कर ली गई है। जांच जारी है। पीड़ित लड़की की स्थिति ठीक है।'

चंडीगढ़ में यह घटना ऐसे समय में हुई है, जब इसके कुछ दिनों पूर्व भाजपा के राज्य अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला ने वर्णिका कुंडू का पीछा किया था और उसके अपहरण की कोशिश की थी।