News Nation Logo

आम आदमी पार्टी ने कोरोना मरीजों की मदद के लिए उत्तर प्रदेश में शुरू की हेल्पलाइन

कोरोना मरीजों की मदद के लिए आम आदमी पार्टी, उत्तर प्रदेश आगे आयी है. उत्तर प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना मरीजों को देखते हुए टेलीमेडिसिन सुविधा शुरू की है. इसके जरिए डॉक्टर घर बैठे मरीजों को परामर्श देंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 23 May 2021, 04:20:12 PM
Aam Aadmi Party

आप ने कोरोना मरीजों की मदद के लिए UP में शुरू की हेल्पलाइन (Photo Credit: @AAP)

लखनऊ:

देश कोरोना वायरस के संक्रमण से परेशान है. इस बीच कोरोना संक्रमण के केस पहले के मुकाबले कम आने शुरू हुए है. जो राहत की खबर है. वहीं, कोरोना मरीजों की मदद के लिए आम आदमी पार्टी ( AAP ) , उत्तर प्रदेश आगे आयी है. उत्तर प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना मरीजों को देखते हुए टेलीमेडिसिन सुविधा शुरू की है. इसके जरिए डॉक्टर घर बैठे मरीजों को परामर्श देंगे. आम आदमी पार्टी की तरफ से लखनऊ में मुफ्त ऑटो एंबुलेंस सेवा भी शुरू की है. डॉक्टर मरीज के लक्षणों के आधार पर उन्हें परामर्श देंगे. इसके जरिए मरीज को गंभीर रूप से बीमार होने से बचाया जा सकेगा.

35 डॉक्टरों की बनायी गई टीम

उत्तर प्रदेश में कोरोना पीड़ितों की मदद करने के लिए आम आदमी पार्टी आगे आयी है. आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश की तरफ से टेलीमेडिसिन सुविधा शुरू की गई है. जानकारी के मुताबिक आम आदमी पार्टी की तरफ से लोगों की मदद के लिए 35 डॉक्टरों की टीम बनायी है. इस टीम में एमडी, एमबीबीएस और बाल रोग विशेषज्ञों को शामिल किया गया है, जो कि मरीजों को फोन पर सलाह देंगे. 

आप ने लखनऊ में शुरू की है मुफ्त ऑटो एंबुलेंस

आम आदमी पार्टी की तरफ से लखनऊ में मुफ्त ऑटो एंबुलेंस सेवा भी शुरू की है. उत्तर प्रदेश के निवासी हेल्पलाइन नंबर 9818430043 पर कॉल करके, इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं. खास बात है कि ऑटो एंबुलेंस में ऑक्सीजन की सुविधा भी दी गई है. ऐसे में किसी भी मरीज की जान अस्पताल ले जाते वक्त ऑक्सीजन की कमी से नहीं जाएगी. 

‘आप’ ने गोवा में भी शुरू की है हेल्पलाइन

गोवा में भी कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आम आदमी पार्टी आगे आयी है. आम आदमी पार्टी की तरफ से कोरोना मरीजों की मदद के लिए डॉक्टर हेल्पलाइन शुरू की गई है. कोरोना पीड़ित व्यक्ति या उनके परिजन हेल्पलाइन 7504750475 पर फोन कर सकते हैं. डॉक्टर मरीज के लक्षणों के आधार पर उन्हें परामर्श देंगे. इसके जरिए मरीज को गंभीर रूप से बीमार होने से बचाया जा सकेगा. हेल्पलाइन को कोविड पॉजिटिव, कोविड के लक्षण वाले व्यक्ति और होम आइसोलेशन वाले लोगों के लिए शुरू की गई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 May 2021, 04:17:18 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.