logo-image

'आप' ने बताई कुमार विश्वास को राज्यसभा नहीं भेजने की वजह, लगाए गंभीर आरोप

दिल्ली से राज्यसभा में तीन सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम तय हो चुके हैं लेकिन इससे आम आदमी पार्टी (आप) में उपजा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है।

Updated on: 05 Jan 2018, 08:09 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली से राज्यसभा में तीन सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम तय हो चुके हैं लेकिन इससे आम आदमी पार्टी (आप) में उपजा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। आप नेता कुमार विश्वास के पार्टी पर लगाए आरोपों के बाद अब पार्टी ने भी उन पर दिल्ली सरकार के खिलाफ साजिश करने का आरोप लगाया है।

आम आदमी पार्टी ने कहा, कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल की सरकार गिराने की कोशिश की थी इसलिए ही उन्हें राज्यसभा नहीं भेजा गया है।

'आप' के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने अपने फेसबुक लाइव में कुमार के रवैये पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा, 'जो पार्टी की सरकार गिराने की साजिश में शामिल हो, पार्टी के खिलाफ हर मंच पर बोले, क्या उसे राज्यसभा में भेजा जा सकता है।'

उन्होंने आगे कहा, 'राज्यसभा में ऐसा इंसान पार्टी की आवाज बनेगा या पार्टी को खत्म करने के लिए काम करेगा।' इस दौरान उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि ऐसे इंसान को राज्यसभा नहीं भेजना चाहिए इसलिए पार्टी ने यह निर्णय लिया है।

और पढ़ें: अरविंद ने कहा था कि आपको मारेंगे लेकिन शहीद नहीं होने देंगे- कुमार विश्वास

बता दें कि गोपाल राय जिस कथित साजिश की बात कर रहे हैं वह पहले भी सूत्रों के हवाले से मीडिया के सामने आ चुकी है, लेकिन यह पहली बार है जब पार्टी की ओर से औपचारिक तौर पर कुमार पर ये आरोप लगाए गए हैं।

मामला तब का है जब दिल्ली में नगर निकाय चुनाव हुए थे और पार्टी को करारी शिकस्त मिली थी। इस दौरान पार्टी के नेता अमानतुल्लाह खान ने कुमार पर बीजेपी के एजेंट होने का आरोप लगाया था। इस पर कुमार नाराज हो गए थे, जिसके बाद उन्हें बातचीत करके मनाया गया था।

गौरतलब है कि पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (पीएसी) मीटिंग के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने संजय सिंह, नरायण दास गुप्ता और सुशील गुप्ता के नामों की घोषणा की थी।

इससे नाराज होकर विश्वास ने कहा था कि उनके साथ जो कुछ भी हुआ, वह उनके सच बोलने का इनाम है। उन्होंने कहा था कि 'मुझे सर्जिकल स्ट्राइक, पार्टी मे टिकट वितरण को लेकर हुई गड़बड़ी और जेएनयू समेत मुद्दों पर सच बोलने के लिए दंडित किया गया है।'

और पढ़ें: केजरीवाल का उठा 'विश्वास', संजय सिंह, नवीन और सुशील गुप्ता को राज्यसभा भेजेगी AAP