logo-image

जालंधर में आप की जीत, कर्नाटक चुनाव में पलटी किस्मत

जालंधर में आप की जीत, कर्नाटक चुनाव में पलटी किस्मत

Updated on: 13 May 2023, 04:15 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) ने जालंधर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीत हासिल की, लेकिन कर्नाटक विधानसभा चुनाव में उसकी किस्मत उलट गई, जहां अधिकांश उम्मीदवारों ने भी जीत हासिल की। उनकी जमानत जब्त कर ली।

पार्टी के वरिष्ठ नेता बृजेश कलप्पा, जो चिकपेट से चुनाव लड़ रहे थे, ने केवल 600 वोट हासिल किए, या सिर्फ 0.47 फीसदी, उत्तम प्रजाकीया पार्टी के उम्मीदवार एमवी विष्णु 753 वोटों से आगे, और निर्दलीय केजीएफ बाबू उर्फ यूसुफ शरीफ ने 20,931 वोट हासिल किए। कलप्पा की संख्या नोटा वोटों (1,287) से भी कम थी।

यह सीट भाजपा के उम्मीदवार उदय बी. गरुडाचर ने जीती थी, जिन्होंने अपने कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी आर.वी. देवराज 12,113 मतों से जीते।

कलप्पा ने ट्वीट किया, पूरी चुनावी प्रक्रिया के दौरान, मतदाता इस बात पर एकमत थे कि हमें बीबीएमपी से शुरूआत करनी चाहिए थी। हम मतदाताओं के इस संदेश को बड़ी विनम्रता के साथ सुनते और स्वीकार करते हैं।

हावेरी में आप उम्मीदवार सुजाता पी. चव्हाण ने 988 वोट हासिल किए, जबकि गुब्बी में आप के प्रभुस्वामी बी.एस. 1834 वोट मिले।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.