logo-image

कांग्रेस के बाद आम आदमी पार्टी ने भी की यूपी में सभी रैलियां रद्द, वर्चुअल प्रचार करेंगे

कांग्रेस के बाद आम आदमी पार्टी ने भी की यूपी में सभी रैलियां रद्द, वर्चुअल प्रचार करेंगे

Updated on: 06 Jan 2022, 10:10 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने भी उत्तर प्रदेश में आगामी सभी रैलियां और जनसभाएं स्थगित कर दी हैं। कोरोना महामारी के चलते आप ने कदम उठाया है।

आम आदमी पार्टी की उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रैलियां प्रस्तावित थीं। आप ने 8 जनवरी को बनारस में, 9 जनवरी को साहिबाबाद और 10 जनवरी को यूपी के कई जिलों में पैदल मार्च निकालने का फैसला किया था, फिलहाल इन सभी को रद्द कर दिया गया है। पार्टी ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद, जेवर, नोएडा में रैली और जनसभाएं करने की तैयारी की थी।

फिलहाल आप उत्तर प्रदेश में रैली और जनसभाओं को रद्द करने के बाद वर्चुअल रैली के माध्यम की ओर रुख कर रही है। आप पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी और राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने इस संबंध में बुधवार को कहा कि अब पार्टी की सभी रैलियां वर्चुअल तौर पर होंगी। उन्होंने कहा कि 8 जनवरी को वाराणसी में होने वाली रैली में वह फेसबुक, ट्विटर इंस्टाग्राम और यूट्यूब के माध्यम से जनता से संवाद करेंगे।

इससे 8 जनवरी को बनारस में होने वाली रैली को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल गारंटी जनसभा को संबोधित करने वाले थे। लेकिन अब इसे आप सांसद संजय सिंह संबोधित करेंगे। दो दिन पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ये जानकारी दी थी कि वह कोविड पॉजिटिव हैं।

इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में 15 दिनों के लिए सभी बड़ी चुनावी रैलियों को स्थगित करने का फैसला लिया था। जिसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी नोएडा में होने वाली चुनावी रैली को कोरोना केस बढ़ने के चलते रद्द कर दिया। इन्हीं कारणों के चलते समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव की विजय रथ यात्रा भी रद्द की गई। जो कि 7, 8 और 9 जनवरी को उत्तर प्रदेश में होने वाली थी।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2038 नए मामले सामने आए हैं, जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 5158 हो गई है। बुधवार को राज्य में मई के बाद एक दिन में सबसे अधिक 2038 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इसको देखते हुए राज्य में लगातार पाबंदियां बढ़ाई जा रही हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.