logo-image
लोकसभा चुनाव

PM मोदी की रैलियों से लेकर मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत पर सुनवाई तक, दिनभर रहेगी इन खबरों पर नजर

Aaj Ki Mukhya Khabar: देश में लोकसभा चुनाव का शोर जारी है. मंगलवार को सातवें चरण के लिए नामांकन करने का आखिरी दिन था. नामांकन के आखिरी दिन पीएम मोदी ने वाराणसी से अपना पर्चा दाखिल किया.

Updated on: 15 May 2024, 06:59 AM

नई दिल्ली:

Aaj Ki Mukhya Khabar: लोकसभा चुनाव के चार चरण का मतदान सम्पन्न हो चुका है. अब तीन चरण की वोटिंग और बची है. पांचवें चरण के लिए सोमवार यानी 20 मई को मतदान होना है. आखिरी और सातवें चरण के लिए नामांकन करने की प्रक्रिया भी कल यानी मंगलवार को खत्म हो गई. अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी से तीसरी बार नामांकन दाखिल किया. पीएम मोदी के नामांकन में यूपी के सीएम समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए.

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा कई अन्य केंद्रीय मंत्रियों ने भी पीएम मोदी के नामांकन में शिरकत की. पीएम मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से लगातार दूसरी बार 2019 में सांसद चुने गए थे, तीसरी बार पीएम मोदी एक बार फिर इसी सीट से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. इसके अलावा पीएम मोदी लोकसभा चुनाव के चलते ताबड़तोड़ रैलियां भी कर रहे हैं. आज पीएम मोदी महाराष्ट्र में होंगे. जहां दो रैलियां और एक रोड शो करेंगे. नामांकन के अंतिम दिन फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी नामांकन किया. वह बीजेपी के टिकट पर हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं.

ये भी पढ़ें: DC vs LSG : दिल्ली की शानदार जीत से प्लेऑफ में पहुंची राजस्थान, लखनऊ को 19 रनों से हराया

आज दिन भर इन खबरों पर रहेगी खास नजर

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के चलते जमकर रैलियां और जनसभाएं कर रहे हैं. मंगलवार को पीएम मोदी ने झारखंड के कोडरमा में एक विशाली रैली को संबोधित किया. आज (बुधवार) को पीएम मोदी महाराष्ट्र में जनसभाएं करेंगे. पीएम मोदी की पहली जनसभा डिंडौरी में दोपहर 3.15 बजे होगी. इसके बाद पीएम मोदी शाम 5.15 बजे भिवंडी में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. इसके बाद शाम 6.45 बजे मुंबई उत्तर पूर्व में एक रोड शो करेंगे.

2. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल और ओडिशा में जनसभाएं करेंगे. उनकी पहली जनसभा पश्चिम बंगाल के हुगली में सुबह 11.00 बजे मोसट बाजार ग्राउंड में होगी. इसके बाद गृह मंत्री दोपहर 2.00 बजे ओडिशा के गंजम में एक रैली को संबोधित करेंगे. शाम 5.30 बजे वह कटक में एक रोड शो करेंगे.

3. वहीं बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज बिहार, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. बीजेपी अध्यक्ष की पहली जनसभा बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी में सुबह 11.15 बजे होगी. इसके बाद वह पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में दोपहर 2.35 बजे एक रैली करेंगे. जबकि बांकुरा में शाम 4.10 बजे एक जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं शाम 7.50 बजे ओडिशा के खोरधा में सुभद्रा योजना से संबंधित एक बैठक में शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें: Rakhi Sawant Hospitalized: अस्पताल में भर्ती हुईं ड्रामा क्वीन राखी सावंत, डॉक्टरों ने बताई हालत गंभीर

4. उधर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट आज आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत पर सुनवाई करेगा.

5. लखनऊ में आज इंडिया गठबंधन की संयुक्त प्रेस वार्ता होगी. ये प्रेस वार्ता सुबह 10.30 बजे होटल ताज में आयोजित होगी. जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सपा मुखिया अखिलेश यादव शामिल होंगे.

6. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज राज्य के कई जिलों में चुनावी कार्यक्रम करेंगे. सीएम योगी हमीरपुर में 12.45 बजे एक जनसभा को संबोधित करेंगे. जबकि जालौन में 2.15 बजे एक रैली करेंगे. वहीं दोपहर 3.50 बजे वह झांसी में एक रोड शो करेंगे. उसके बाद शाम सात बजे राजधानी लखनऊ में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

7. वहीं कांग्रेस सांसद और रायबरेली से उम्मीदवार राहुल गांधी आज ओडिशा में होंगे. जहां बलांगीर में वह एक बाइक रैली करेंगे और एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. उनके ये कार्यक्रम पौने बारह बजे होगा.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election में BJP को सपोर्ट करेंगे बाहुबली धनंजय सिंह, BSP ने जौनपुर से काटा था टिकट

8. वहीं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी आज अपने भाई राहूल गांधी के लिए राजबरेली में चुनाव प्रचार करेंगे. इस दौरान वह ऊंचाहार विधानसभा क्षेत्र में कई नुक्कड़ सभाएं और जनसम्पर्क करेंगे.

9. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में आज राजस्थान रॉयल्स (RR) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच मुकाबला होगा. ये मैच शाम 7.30 बजे बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम गुवाहाटी में खेला जाएगा. ये इस सीजन का 65वां मुकाबला होगा.