logo-image

आज इन खबरों पर रहेगी नजर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राहुल गांधी, CM योगी समेत कई राजनेता करेंगे रैली

Today News: लोकसभा चुनाव के लिए राजनेताओं का चुनावी रैलियां करने का सिलसिला जारी है. शनिवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, रक्षा मंत्री राजनाथ समेत कई राजनेता अलग-अलग स्थानों पर जनसभा करेंगे.

Updated on: 13 Apr 2024, 07:31 AM

नई दिल्ली:

Today News: लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं. आज यानी शनिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी समेत कई राजनेता अलग-अलग स्थानों पर जनसभाएं करेंगे. एक तरह से आज का पूरा दिन चुनावी रैलियों के नाम होने वाला है. इसी के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में आज पंजाब और राजस्थान के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: सारे रुके हुए काम फिर से शुरू होंगे, जानें आज का राशिफल

1. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज छत्तीसगढ़ के बस्तर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान वह केंद्र सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताते नजर आएंगे. वह बस्तर से एक बार फिर कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों को घेरते दिखेंगे. बता दें कि इससे पहलो सोमवार (8 अप्रैल) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बस्तर में एक रैली को संबोधित किया था. गौरतलब है कि बस्तर को नक्सलियों का गढ़ माना जाता है. जिसके चलते यहां होने वाली रह रैली में अतिरिक्त सुरक्षा और सावधानी बरती जाती है.

2. वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार शाम नोएडा के सेक्टर-33 में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. रैली में बीजेपी उम्मीदवार डॉ. महेश शर्मा समेत बीजेपी के कई नेता और पदाधिकारी भी शामिल होंगे.

3. कांग्रेस नेता और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी भी आज छत्तीसगढ़ के बस्तर में जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान वह बेरोजगारी, महंगाई समेत तमाम मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश करेंगे.

ये भी पढ़ें: LSG vs DC : घर पर मिली लखनऊ को हार, दिल्ली कैपिटल्स ने 6 विकेट से दर्ज की जीत

4. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज उत्तराखंड के हल्द्वानी एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. उनके साथ उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी भी मंच पर मौजूद रहेंगे. हल्द्वानी में होने वाला ये रैली नैनीताल-ऊधमसिंह नगर लोकसभा सीट के लिए काफी अहम होने वाली है. क्योंकि यहां पहले चरण में चुनाव होने हैं ऐसे में अब चुनाव प्रचार के लिए ज्यादा समय नहीं बचा है. इससे पहले पीएम मोदी ने रुद्रपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया था.

5. वहीं कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी उत्तराखंड के रामनगर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी. जहां से वह केंद्र सरकार पर जमकर बरसती दिखेंगी.

6. इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में आज राजस्थान और पंजाब के बीच रोचक मुकाबला देखने को मिलेगा. ये मैच मोहाली में खेला जाएगा.