logo-image
लोकसभा चुनाव

News Today: हिमाचल में मोदी.. तो बिहार में शाह की जनसभा और IPL का दूसरा क्वालिफायर मुकाबला, पढ़ें आज दिनभर की बड़ी खबरें

देश का सियासी मौसम गरमाया हुआ है, दूसरी ओर IPL की खुमारी भी सिर चढ़कर बोल रही है. इसी कड़ी में पीएम मोदी, आज जहां हिमाचल प्रदेश के शिमला और मंडी में रैली और चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

Updated on: 24 May 2024, 06:21 AM

नई दिल्ली:

देश का सियासी मौसम गरमाया हुआ है, दूसरी ओर IPL की खुमारी भी सिर चढ़कर बोल रही है. इसी कड़ी में पीएम मोदी, आज जहां हिमाचल प्रदेश के शिमला और मंडी में रैली और चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे, तो वहीं दूसरी ओर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार में लोकसभा चुनाव में भाजपा और जदयू के उम्मीदवारों के लिए समर्थन मांगने के लिए मैदान में उतरेंगे. आज IPL 2024 का दूसरा क्वालिफायर मुकाबला भी है, जहां SRH और RR मैदान में आमने-सामने होंगे. और भी कई बड़ी खबरें हैं, चलिए डालें एक नजर आज की बड़ी खबरों पर...

आज प्रधानमंत्री मोदी हिमाचल प्रदेश के शिमला और मंडी में करेंगे जनसभाएं

देश में जारी लोकसभा चुनाव 2024 के बीच आज पीएम मोदी, हिमाचल प्रदेश के मंडी के पड्डल मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी ठीक 12:55 पर कार्यक्रम में शरीक होंगे. एक पार्टी ने नेता ने बताया कि, जनता के बीच मोदी की रैली को लेकर काफी उत्साह है. तकरीबन 60 से 70 हजार लोग, रैली में शामिल होने का अनुमान है. वहीं खबर है कि, मोदी शिमला में भी जनसभा करेंगे. पीएम मोदी की इन रैलियों से चुनावी मौसम में पार्टी को बूस्ट मिलेगा.  

आज बिहार में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे अमित शाह 

लोकसभा चुनाव की सियासी हलचल के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज बिहार के आरा और जहानाबाद में दो चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. बता दें कि, अमित शाह आरा से बीजेपी उम्मीदवार आरके सिंह के लिए पहली सभा आरा और दूसरी सभा जहानाबाद में जदयू उम्मीदवार जेडीयू के चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी के लिए करेंगे. इससे पूर्व कल, शाह बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी के निधन के बाद उनके परिवार वालों से मिले और उन्हें सांत्वना दी.

आज दिल्ली हाईकोर्ट करेगा BRS नेता के कविता की जमानत याचिका पर सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट आज शराब नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार हुईं भारत राष्ट्र समिति (BRS) की नेता के.कविता की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा. इससे पहले 10 मई को हुई सुनवाई में जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा की बेंच ने ED और CBI को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था. मालूम हो कि, के.कविता के पक्ष के वकीलों का कहना है कि, कविता दो बच्चों की मां हैं, जिसमें से एक नाबालिग है, जो उनकी गिरफ्तारी के चलते सदमे में है. 

आज सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच दूसरा क्वालिफायर मुकाबला

देशभर में IPL 2024 का खुमार छाया हुआ है. आज यानि शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दूसरा क्वालिफायर मुकाबला खेला जाएगा. बता दें कि, ये मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (चेपॉक) में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा, मैच के लिए टॉस ठीक 7:00 बजे होगा. इस क्वालिफायर मुकाबले का विजेता फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने खेलेगा. जो टीम इस मुकाबले को हारी, उसका इस सीजन का खेल खत्म हो जाएगा.