logo-image

घने कोहरे की चपेट में उत्तर भारत, कई फ्लाइट और ट्रेनें निर्धारित समय से लेट, जानें आज का मौसम अपडेट

कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से करीब 4-5 घंटे की देरी से चल रही हैं और यही समस्या फ्लाइट्स के साथ भी देखने को मिल रही है. कई उड़ानें तय समय से कई घंटे देरी से उड़ान भर रही हैं.

Updated on: 16 Jan 2024, 07:18 AM

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तरी राज्यों में जबरदस्त ठंड पड़ रही है. जनवरी के दूसरे हफ्ते के बाद ही मौसम ने अचानक करवट ली है, जिससे दिल्ली सहित उत्तरी राज्यों के कुछ हिस्सों में तापमान 2 डिग्री तक नीचे चला गया है. इसके अलावा कोहरे ने भी अपना आतंक मचा रखा है. दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में कोहरे का कहर खूब देखने को मिल रहा है. कोहरे के आतंक के कारण सड़क, हवाई या ट्रेन सभी तरह के यातायात पर असर पड़ा है. सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार थम गई है और कुछ जगहों से हादसों की खबरें भी आ रही हैं.

कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से करीब 4-5 घंटे की देरी से चल रही हैं और यही समस्या फ्लाइट्स के साथ भी देखने को मिल रही है. कई उड़ानें तय समय से कई घंटे देरी से उड़ान भर रही हैं.

 

IGI से सामने आईं तस्वीरें

खराब मौसम के कारण इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई पर यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. एयरपोर्ट से लाइव तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें कई यात्री फ्लाइट के समय पर उड़ान नहीं भरने से परेशान नजर आ रहे हैं. समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए एक यात्री ने अपनी समस्या बताते हुए कहा कि उनकी फ्लाइट सुबह 8:40 बजे थी लेकिन अब मेरी फ्लाइट का समय 10:30 हो गया है.

यात्रियों का कहना है कि उड़ानों में देरी का मुख्य कारण कोहरा है. यात्रियों ने बताया कि ऐसी स्थिति में हमें वेटिंग हॉल में इंतजार करना पड़ेगा. कई यात्रियों ने अपनी यही समस्या बताई.

स्टेशनों पर यात्रियों का बुरा हाल

भारत के कई रेलवे स्टेशनों से यही स्थिति सामने आ रही है. स्टेशन पर भी यात्री कई घंटों से अपनी ट्रेन आने का इंतजार कर रहे हैं. आपको बता दें कि कई जगहों पर कोहरा इतना घना हो गया है कि जीरो विजिबिलिटी हो गई है. ऐसे में लोगों को 50 मीटर तक कुछ भी नजर नहीं आता है.