Weather Today: मुंबई का मौसम सुहाना.. दिल्लीवाले गर्मी से रहेंगे परेशान, जानें क्या है आपके शहर में आज का तापमान

बस पांच दिन और.. फिर जून महीना शुरू होने वाला है. भीषण गर्मी ने अभी से ही लोगों की हालत खराब कर दी है. हालांकि देश के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज करवट भी ले रहा है.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
weather update

weather update ( Photo Credit : social media)

Weather Today: बस पांच दिन और.. फिर जून महीना शुरू होने वाला है. भीषण गर्मी ने अभी से ही लोगों की हालत खराब कर दी है. हालांकि देश के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज करवट भी ले रहा है. इस आर्टिकल में आप अपने शहर के मौसम का लेटेस्ट अपडेट जानेंगे, साथ ही जानेंगे कि क्या आज के दिन आसमान में धूप खिलेगी या बारिश रहेगी. दिन का न्यूनतम और अधिकतम तापमान कितना रहेगा? तो चलिए आपको बताते हैं, मौसम का ताजा और सटीक अपडेट बिल्कुल विस्तार से...

Advertisment

दिल्ली में आज का मौसम

दिल्ली वालों को गर्मी परेशान कर सकती है. क्योंकि दिल्ली में आज का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. आसमान साफ रहेगा. वहीं न्यूनतम तापमान 34° और अधिकतम तापमान 48° तक पहुंचने का अनुमान है. वहीं दूसरी ओर इस सप्ताह के शुरुआती कुछ दिनों में मौसम में तपीश बरकरार रहेगी, जबकि अंत के कुछ दिनों में बारिश के आसार हैं. कल यानि मंगलवार को तापमान को 37°, बुधवार को 35°, गुरुवार को 36°, शुक्रवार को 36°, शनिवार को 37° और रविवार यानि 2 जून को तापमान 35° रहने के आसार हैं. 

मुंबई में आज का मौसम

मुंबई वालों को गर्मी से थोड़ी-बहुत राहत मिलने के आसार हैं. आज मायानगरी का तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. आसमान में बादल छाए रहेंगे. वहीं न्यूनतम तापमान 29° और अधिकतम तापमान 31° तक पहुंचने का अनुमान है. वहीं दूसरी ओर इस पूरे सप्ताह ही मुंबई का मौसम रंगीन रहेगा. हल्की-फुल्की से लेकर तेज बारिश हो सकती है. कल यानि मंगलवार को तापमान को 28°, बुधवार को 29°, गुरुवार को 29°, शुक्रवार को 30°, शनिवार को 30° और रविवार यानि 2 जून को तापमान 30° रहने के आसार हैं. 

जयपुर में आज का मौसम

जयपुर वाले भी गर्मी से परेशान होंगे. आज का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. आसमान बिल्कुल साफ रहेगा. वहीं न्यूनतम तापमान 34° और अधिकतम तापमान 47° तक पहुंचने का अनुमान है. वहीं दूसरी ओर इस सप्ताह की शुरुआत में तेज धूब परेशान कर सकती है, जबकि सप्ताहांत तक बारिश होने के आसार हैं. कल यानि मंगलवार को तापमान को 31°, बुधवार को 29°, गुरुवार को 30°, शुक्रवार को 31°, शनिवार को 32° और रविवार यानि 2 जून को तापमान 31° रहने के आसार हैं.  

हैदराबाद में आज का मौसम 

हैदराबाद वाले भी गर्मी से परेशान होंगे. आज का तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. हालांकि आसमान में बादल छाए रहेंगे. वहीं न्यूनतम तापमान 27° और अधिकतम तापमान 42° तक पहुंचने का अनुमान है. वहीं दूसरी ओर पूरे सप्ताह बारिश की संभावना बनी रहेगी. कल यानि मंगलवार को तापमान को 30°, बुधवार को 30°, गुरुवार को 30°, शुक्रवार को 30°, शनिवार को 30° और रविवार यानि 2 जून को तापमान 32° रहने के आसार हैं.

Source : News Nation Bureau

weather update today live weather report today weather update today weather
Advertisment