logo-image

तबलीगी जमात से जुड़ी महिला पाई गई कोरोना वायरस से संक्रमित

इससे पहले रांची में निजामुद्दीन जमात से लौटी मलेशिया की एक महिला और कोलकाता से हजारीबाग लौटा एक पुरुष कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया.

Updated on: 05 Apr 2020, 04:20 PM

बोकारो:

झारखंड (Jharkhand) में कोरोना वायरस का नया मामला सामने आया है. इसी के साथ राज्य में इस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 3 हो गई है. रविवार को झारखंड की इस्पात नगरी बोकारो में जमात से जुड़ी बांग्लादेश की एक महिला कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमित मिली. बोकारो के उपायुक्त मुकेश कुमार ने इस मरीज के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की है.

यह भी पढ़ें: गरीब और असहाय लोगों के लिए प्रशासन की अच्छी पहल, अब घर बैठे मिलेगा गर्म भोजन

इससे पहले रांची में निजामुद्दीन जमात से लौटी मलेशिया की एक महिला और कोलकाता से हजारीबाग लौटा एक पुरुष कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया. हजारीबाग में संक्रमित युवक कोलकाता से पैदल चल कर यहां पहुंचा था. उसका सैंपल जांच के लिए रांची रिम्स में भेजा गया था. जहां जांच के बाद मरीज की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी.

यह भी पढ़ें: COVID19: सरकार ने बनाई टास्क फोर्स, कोविड-19 की रोकथाम के प्रयासों की करेगी निगरानी

झारखंड में बीते 31 मार्च को कोरोना महामारी ने एंट्री मारी थी. राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में एक मलेशियाई महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी, जिसका रिम्स में इलाज किया जा रहा है. जिसके बाद से हिंदपीढ़ी क्षेत्र में व्यापक स्तर पर जांच अभियान चलाया गया. चार दिनों पूर्व इस इलाके से एक मलेशियाई महिला के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद शनिवार को 6,690 लोगों की जांच की गई. रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे ने बताया कि जिला प्रशासन की प्रशिक्षित टीम इस दौरान 1,187 घरों के साथ आठ मस्जिदों में पहुंची. सभी से उनके स्वास्थ्य संबंधी जानकारी के साथ-साथ पूर्व की यात्रा के बारे में भी जानकारी ली गई. इस दौरान लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण है या नहीं, इस संबंध में उनसे विस्तार से जानकारी हासिल की गई.

यह वीडियो देखें: