logo-image

मप्र में दो नेशनल पार्क में एयर सफारी की तैयारी

मप्र में दो नेशनल पार्क में एयर सफारी की तैयारी

Updated on: 18 Jan 2022, 11:30 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश के दो-दो राष्ट्रीय उद्यानों में एयर सफारी शुरू करने की कवायद चल रही है। आगामी दो माह में इसकी शुरुआत की संभावना जताई जा रही है।

प्रदेश के दो राष्ट्रीय उद्यानों कान्हा और बांधवगढ़ में एयर सफारी प्रारंभ करने के लिए प्रयास हो रहे हैं, इसी क्रम में उद्यमी मनीष सैनी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से आज भेंट की। निजी एयरो स्पोर्ट्स एण्ड एडवेंचर्स कम्पनी के सीईओ सैनी ने मुख्यमंत्री चौहान को जानकारी दी कि पहली बार एयर सफारी की योजना क्रियान्वित होगी। इसके लिए 2 से 14 सीटर के एयर क्रॉफ्ट उपयोग में लिए जाएंगे, जिनका निर्माण भी मध्यप्रदेश में हो, इसके प्रयास किए जा रहे हैं।

बताया गया है कि विमानन विभाग के सहयोग से आगामी दो माह में इसकी शुरुआत की योजना है। साथ ही प्रथम स्पोर्ट्स एयर क्रॉफ्ट एयर शो पर भी विचार किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री चौहान ने इस पहल की सराहना करते हुए आशा व्यक्त की है कि कोविड की लहर थमते ही पर्यटन की गतिविधियों का विस्तार होगा और तब बांधवगढ़ नेशनल पार्क एवं कान्हा नेशनल पार्क के भ्रमण के लिए आने वाले पर्यटक हवाई पर्यटन का लुत्फ भी ले सकेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.