logo-image

स्पाइस जेट विमान के केबिन में उठा धुआं, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग, देखें वीडियो

दिल्ली से जबलपुर जा रहा स्पाइसजेट का विमान ( SpiceJet aircraft  ) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. आज यानी शनिवार को विमान उड़ान के कुछ देर बाद वापस दिल्ली हवाई अड्डे ( Delhi airport ) पर लौट आया.

Updated on: 02 Jul 2022, 03:30 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली से जबलपुर जा रहा स्पाइसजेट का विमान ( SpiceJet aircraft  ) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. आज यानी शनिवार को विमान उड़ान के कुछ देर बाद वापस दिल्ली हवाई अड्डे ( Delhi airport ) पर लौट आया. दरअसल, स्पाइसजेट के प्रवक्ता ( SpiceJet Spokesperson ) ने जानकारी देते हुए बताया कि फ्लाइट के उड़ान भरने के बाद जब विमान 5 हजार फीट की ऊंचाई पर पहुंचा तो पायलट के केबिन में धुआं उठता हुआ नजर आया. एक केबिन क्रू की इस पर नजर गई और उसने कंट्रोल रूम को सूचना दी. इसके बाद विमान को वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया.


स्पाइसजेट के प्रवक्ता के अनुसार दिल्ली से जबलपुर जाने वाले एक स्पाइसजेट विमान में आज सुबह उड़ान के दौरान केबिन में धुआं देखा गया, जिसके बाद विमान को दिल्ली हवाई अड्डे पर सुरक्षित वापस उतारा आया; यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया.  स्पाइस जेट के विमान से दिल्ली से जबलपुर आ रहे 60 से अधिक यात्रियों की जान उस वक्त हलक में फंस गई जब अचानक केबिन के अंदर धुआं उठने लगा, जिसके बाद तत्काल उसकी इमरजेंसी लैंडिंग दिल्ली एयरपोर्ट पर कराई गई। 5000 फुट की ऊंचाई पर दिल्ली से जबलपुर आने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट एसजी 2962 में आई तकनीकी खराबी के चलते उसे सुरक्षित वापस दिल्ली एयरपोर्ट लैंड करा दिया गया. लेकिन इस बीच करीब आधे घंटे तक 5000 फीट की ऊंचाई पर यात्रियों की जान आफत में आ गई.

फ्लाइट के अंदर का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें यात्री घुटन महसूस कर रहे हैं. पूरे केबिन में धुआं उठ रहा है और एसी बंद हो जाने के चलते सांस लेने में भी उन्हें दिक्कत आ रही है। अमूमन इसके पहले भी ऐसा हादसा सामने आ चुका है जब केबिन के अंदर आग लगने से धुआं फैला हो. बहरहाल क्रू मेंबर की समझाईश और पायलट की सूझबूझ से फ्लाइट को सुरक्षित लैंड करा दिया गया और यात्रियों को उनके गंतव्य तक भेजने के लिए वैकल्पिक इंतजाम किए जा रहे हैं। स्पाइसजेट की फ्लाइट में ट्रेवल कर रहे कुछ यात्रियों ने बातचीत करते हुए बताया की फ्लाइट में जिस वक्त धुआं उठा उस वक्त बच्चे ,बुजुर्ग और सभी उम्र वर्ग के लोग इस में यात्रा कर रहे थे और हर कोई घबरा गया।