News Nation Logo

ओवैसी के मंच से पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाली लड़की के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज

बेंगलुरू पुलिस उससे पूछताछ करेगी, इसके बाद कोर्ट में पेश करेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 20 Feb 2020, 11:36:00 PM
अमूल्या लियोना को चुप कराते असदुद्दीन ओवैसी

अमूल्या लियोना को चुप कराते असदुद्दीन ओवैसी (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के मंच से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली लड़की के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज कर लिया गया है. नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ ओवैसी मंच को संबोधित कर रहे थे. बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारी लड़की का नाम अमूल्या लियोना है. ओवैसी बेंगलुरू में सभा को संबोधित कर रहे थे. बेंगलुरू पुलिस उससे पूछताछ करेगी, इसके बाद कोर्ट में पेश करेगी.

ओवैसी के मंच से हुई नारेबाजी

गुरुवार को अमूल्य ने उस समय पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिया, बेंगलुरु के फ्रीडम पार्क में नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ जनसभा को असदुद्दीन ओवैसी संबोधित करने रहे थे. अमूल्या लियोना पहले मंच पर पहुंची और फिर हाथ में माइक थामा. इसके बाद पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगी. इस दौरान मंच पर असदुद्दीन ओवैसी मौजूद रहे और उन्होंने फौरन उस लड़की का विरोध किया.

ओवैसी ने लोगों से मांगी माफी

बता दें कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने के बाद ओवैसी डांट कर लड़की चो चुप करा दिया. इसके बाद उन्होंने कहा कि अगर उन्हें पता होता कि यहां ऐसे लोग आए हैं तो वे कभी नहीं आते. गुरुवार को ओवैसी एक सभा में पहुंचे. यहां पर एक लड़की खड़ी होकर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगी. जब ये आवाज असदुद्दीन ओवैसी की कानों तक पड़ी तो वो स्टेज पर खड़े हो गए और उन्होंने लड़की से तुरंत नारेबाजी बंद कराने को कहा. उन्होंने कहा कि अगर मुझे पता होता कि आयोजन यहां ऐसे लोगों को लाए हैं तो मैं कभी यहां नहीं आता. उन्होंने आगे कहा कि हम पाकिस्तान के खिलाफ हैं. पाकिस्तान मुर्दाबाद है. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से माफी भी मांगी.

CAA के खिलाफ सभा का आयोजन 

नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA), नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स (NRC) और नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (NPR) के खिलाफ कर्नाटक के बेंगलुरु सभा का आयोजन किया गया था. इस दौरान लड़की मंच पर पहुंची और पाकिस्तान के नारे लगाने लगी. हालांकि ओवैसी वहां पहुंचकर इसका विरोध किया. उन्होंने कहा कि वो पाकिस्तान के खिलाफ हैं.

ओवैसी बोले हमें सरपरस्ती वाला रवैया नहीं चाहिए

गुस्से में ओवैसी ने कहा कि मैं तथाकथित उदारवादियों को बता रहा हूं कि तुम बनाओ अपना शाहीन बाग, बिलाल बाग. हमें आकर मत समझाओ. तुम समझते हो कि तुम काबिल हो, हम नहीं...हमें सरपरस्ती वाला रवैया नहीं चाहिए. अब बीजेपी वालों को मौका मिल गया वो कहेंगे कि ओवैसी की सभा में नारा लगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं आयोजक को कहता हूं कि वो ऐसे लोगों को अपनी रैली में ना बुलाए. मैं नमाज पढ़ने जा रहा था, तभी सुना की महिला ने यहां नारा लगाया. मुझे रहा नहीं गया और मैं दौड़ कर आया यहां. अगर वो औरत नहीं होती तो मैं क्या कर लेता. अब मौका मिल गया है बीजेपी को, अब वो कल बोलेंगे कि ओवैसी की सभा में नारा बोला गया.

ओवैसी ने कहा पाकिस्तान के खिलाफ हम हैं

बताया जा रहा है कि कार्यकर्ता अमूल्य को भाषण देने के लिए मंच पर बुलाया गया. तभी वो पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगी. इसके साथ वो हिंदुस्तान जिंदाबाद के भी नारे लगाई. देशविरोधी नारा सुनकर ओवैसी वहां पहुंचे और तुरंत उसे रोक दिया.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 20 Feb 2020, 11:28:12 PM