logo-image

मप्र में पंचायत के दूसरे चरण का मतदान 1 जुलाई को

मप्र में पंचायत के दूसरे चरण का मतदान 1 जुलाई को

Updated on: 30 Jun 2022, 12:00 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के दूसरे चरण में एक जुलाई को मतदान होगा। इस चरण में मतदान सुबह सात से तीन बजे तक होगा। चुनाव प्रचार बुधवार की शाम को ही थम चुका है।

राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव राकेश सिंह ने बताया है कि पंचायत के दूसरे चरण में 47 जिलों की 106 जनपद पंचायतों की 7655 ग्राम पंचायतों में मतदान होगा। मतदान सुबह सात से दोपहर तीन बजे तक होगा। इन निर्वाचन क्षेत्रों में एक जुलाई को स्थानीय अवकाश रहेगा।

चुनाव के तय कार्यक्रम के अनुसार, मतदान के तुरंत बाद मतदान केंद्र में ही मतगणना होगी। मतदान के लिए कुल 23 हजार 967 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। दूसरे चरण में एक करोड़ 31 लाख 44 हजार 27 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे।

राज्य में पंचायत चुनाव तीन चरणों में हो रहा है। पहले चरण का मतदान 25 जून को हुआ था। पहले चरण में 115 जनपद पंचायत, आठ हजार सात सौ से अधिक ग्राम पंचायतों के लिए मतदान हुआ था। दूसरे चरण का मतदान एक जुलाई और तीसरे चरण का छह जुलाई को होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.