News Nation Logo

Video: पुलिसवालों ने बीमार व्यक्ति को ऑटो से उतरने पर किया मजबूर, पिता को कंधे पर उठा ले गया बेटा

. बीमार व्यक्ति के बेटे ने पुलिसवालों से गुजारिश भी की और अस्पताल के दस्तावेज भी दिखाए, मगर पुलिसकर्मी ने लॉकडाउन का हवाला देते हुए जाने से साफ इनकार कर दिया.

News State | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 16 Apr 2020, 10:07:39 AM
Kerala

पुलिस ने मरीज को ऑटो से उतारा, मजबूरन पिता को कंधे पर उठा ले गया बेटा (Photo Credit: ANI)

केरल:

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीजों की संख्या दिन ब दिन बढ़ रही है. कोरोनावायरस (कोविड-19) के संक्रमण को रोकने लिए अब लॉकडाउन की अवधि तीन मई तक बढ़ा दी गई है. लॉकडाउन के दौरान लोगों के घरों से निकलने, सार्वजनिक परिवहन, ऑटो, बस और ट्रेन सब कुछ बंद है. लॉकडाउन के दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस मौजूद और इन नियमों का सख्ती से पालन करवा रही है. लॉकडाउन (Lockdown) के उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई भी कर रही है. मगर कई बार पुलिसवाले ही अमानवीय व्यवहार करने लगते हैं. ऐसा ही एक मामला केरल से सामने आया है, जहां बीमार व्यक्ति को लेकर जा रहे ऑटोरिक्शा को पुलिसवालों ने नहीं जाने दिया. मजबूरन बीमार व्यक्ति का बेटे अपने पिता को गोद में उठाकर ले गया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

यह भी पढ़ें: अमेरिका पर भड़का भारत, कहा-धार्मिक आधार पर भ्रामक और गुमराह करने वाली रिपोर्ट न फैलाएं

जानकारी के अनुसार, केरल के पुनालुर में 65 वर्षीय बीमार व्यक्ति एक अस्पताल में भर्ती था. बुधवार को इस व्यक्ति को अस्पताल से छुट्टी मिली थी. जिसके बाद उसका बेटा अपने पिता को घर ले जाने के लिए ऑटोरिक्शा लेकर आया था. अस्पताल से घर जाते वक्त रास्ते में कुछ पुलिसकर्मी ने बैरिकेडिंग कर रखी थी. पुलिसवालों ने ऑटोरिक्शा को आगे नहीं जाने दिया. बीमार व्यक्ति के बेटे ने पुलिसवालों का गुजारिश भी की और अस्पताल के दस्तावेज भी दिखाए, मगर पुलिसकर्मी ने लॉकडाउन का हवाला देते हुए इससे साफ इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ें: COVID-19 मरीजों के उपचार में लैक्टिफेरिन फोर्टे हो सकती है प्रभावी

पुलिस के अमानवीय व्यवहार के बाद मजबूरन बेटे ने अपने बीमार पिता को गोद में उठाया और फिर करीब 1 किलोमीटर कर कंधे पर बीमार पिता को लेकर गया. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक व्यक्ति बुजुर्ग को अपने कंधे पर ले जाते हुए देखा रहा है. साथ में एक बुजुर्ग महिला भी जाती दिख रही है. फिलहाल केरल राज्य मानवाधिकार आयोग ने इस मामले में संज्ञान लिया है.

First Published : 16 Apr 2020, 10:07:39 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Kerala Corona Virus Lockdown

वीडियो