News Nation Logo

कोझिकोड विमान हादसे में जान गंवाने वाला एक यात्री की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने कहा कि बचाव कार्य में लगे सभी कर्मचारियों को स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करना चाहिए और एहतियातन स्व पृथक-वास में जाने के साथ अपनी कोविड-19 जांच कराना चाहिए

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 08 Aug 2020, 04:56:21 PM
kerala plane Crash

केरल विमान हादसा (Photo Credit: फाइल )

कोझिकोड:

केरल के कोझिकोड (Kozhikode) में हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान एयर इंडिया एक्सप्रेस (AIR India Express) के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से जान गंवाने वाले 18 यात्रियों में से एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित था. यह विमान दुबई से आ रहा था. केरल के CMO से और उच्च शिक्षा मंत्री के टी जलील से मीडिया को यह जानकारी मिली कि 45 वर्षीय यात्री सुधीर वरयथ के नमूने को जांच के लिए भेजा गया था और उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने कहा कि बचाव कार्य में लगे सभी कर्मचारियों को स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करना चाहिए और एहतियातन स्व पृथक-वास में जाने के साथ अपनी कोविड-19 जांच कराना चाहिए.

राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री केटी जलील ने बताया कि दो कोविड पॉजिटिव में से एक की मौत हो गई है, जिसकी पहचान 45 वर्षीय सुधीर के तौर पर हुई है. मंत्री ने बताया कि उनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, जो पॉजिटिव पाया गया. मल्लपुरम के जिलाधिकारी के. गोपालकृष्णन ने बताया कि सभी यात्रियों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है और उनकी कोविड जांच भी हुई है. इसके साथ ही शवों की अटॉप्सी कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत होगी.

यह भी पढ़ें-विशेषज्ञों का दावा कोझिकोड में एयर इंडिया विमान हादसे की हो सकती है ये वजह

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- हो जाएं क्वारंटीन
राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने राहत और बचाव अभियान में शामिल लोगों से कहा है वह स्वास्थ्य अधिकारियों को रिपोर्ट भेजें और एहतियात के तौर पर सेल्फ क्वारंटीन हो जाएं. CISF के सूत्र ने जानकारी दी कि राहत और बचाव कार्य में लगे 50 लोग क्वारंटीन हो गए हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, उनका संपर्क किसी राहत और बचावकर्मी से हुआ था या नहीं, इसकी जांच की जा रही है. एक अन्य अधिकारी ने कहा - इसमें समय लगेगा तब तक के लिए सभी लोग टेंपररी आइसोलेशन में हैं.

यह भी पढ़ें-जानिए कैसा है कोझिकोड का एयरपोर्ट, क्यों कहा जाता है इसे टेबल टॉप

हादसे में अभी तक 18 लोगों की मौत 
उल्लेखनीय है कि शुक्रवार की रात 190 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को लेकर दुबई से आ रहा विमान उतरने के दौरान रनवे से फिसल कर 35 फुट गहरी खाई में गिर गया था. विमान के दो टुकड़े हो गए थे. मलप्पुरम के जिलाधिकारी के गोपालकृष्णन ने बताया कि विभिन्न अस्पतालों में भर्ती 16 लोगों की हालत गंभीर है. इस विमान में 10 नवजात शिशुओं सहित 184 यात्री सवार थे इनके अलावा इस विमान में दो पायलट और चालक दल के चार सदस्य थे. इस हादसे में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Aug 2020, 04:44:20 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.