logo-image

दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर Vistara Airlines का एक यात्री गिरफ्तार, जानें क्या है वजह

दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर Vistara Airlines के एक यात्री को किया गया गिरफ्तार, जानें क्या है वजह

Updated on: 31 Aug 2019, 03:07 PM

highlights

  • दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर पकड़ा गया एक शख्स.
  • विस्तारा एयरलाइंस से श्रीनगर से दिल्ली के लिए कर रहा था सफर. 
  • पकड़े जाने के बाद बताया कि पहले से ही कई एयरलाइंस ने कर रखा है ब्लाक.

नई दिल्ली:

Delhi Latest Update: दिल्ली (Delhi) के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट (Indira Gandhi Airport) पर एक शख्स को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने हिरासत में लिया गया है. बताया जा रहा है कि इस शख्स ने दिल्ली हवाई अड्डे पर नकली आई डी कार्ड का इस्तेमाल करने की कोशिश की है. ये शख्स श्रीनगर (Srinagar) से दिल्ली (Delhi) की यात्रा कर रहा था. वो अपने आप को कोई और बताने की कोशिश कर रहा था. इसके लिए उसने जाली आधार कार्ड का इस्तेमाल किया. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली की डीटीसी और क्लस्टर बसों में 29 अक्टूबर से मुफ्त सफर कर सकेंगी महिलाएं, ये पास होगा जारी

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, इस शख्स की पहचान राजेश कपूर (Rajsh Kapoor) के नाम से हुई है. जब पुलिस ने इस शख्स को हिरासत में लेकर पूछा तो पता चला कि राजेश को कई एयरलाइंस पहले ही ब्लैक लिस्ट कर चुकी हैं. इसी वजह से वो अपनी पहचान छुपाकर या भेष बदलकर यात्रा कर रहा था. 

आर्टिकल 370 हटाने के बाद से ही दिल्ली और कई बड़े शहरों में सीरियल ब्लास्ट (Serial Blast) करने का खुफिया इनपुट आया था. जिसके बाद से ही दिल्ली सहित कई बड़े शहरों में कोई अप्रिय घटना ना हो इसके लिए चौकसी बरती जा रही है.

बता दें कि इसके पहले स्वंत्रता दिवस (Independence Day) (15 अगस्त) से महज तीन दिन पहले इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को बम से उड़ा देने की धमकी मिली थी जिसके बाद  जिसके बाद वहां कि सुरक्षा व्यवस्था काफी चाक चौबंद कर दी गई है. कदम कदम पर यात्रियों की चेकिंग की जा रही है ताकी कोई भी अप्रिय घटना ना हो सके.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में फिर पकड़े गए जाली नोट, पुलिस ने एक बदमाश को दबोचा

कई घंटों की मशक्कत के बाद पुलिस ने सूचना देने वाले शख्स को दबोच लिया था. पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर संदिग्ध ने इस बात से ही इंकार कर दिया था कि उसने हवाईअड्डे को बम से उड़ा देने जैसी कोई सूचना दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम को दी.