logo-image

कोई भी दल दलित को मुख्यमंत्री बनाने के लिए प्रतिबद्ध नहीं: ए. नारायणस्वामी

कोई भी दल दलित को मुख्यमंत्री बनाने के लिए प्रतिबद्ध नहीं: ए. नारायणस्वामी

Updated on: 05 May 2022, 01:30 AM

मैसूर:

केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री ए. नारायणस्वामी ने बुधवार को कहा कि दलित को मुख्यमंत्री पद देने में किसी की दिलचस्पी नहीं है।

उन्होंने कहा, इस संबंध में दिए गए आश्वासनों के प्रति किसी भी पार्टी की प्रतिबद्धता नहीं है और यह प्रचार का विषय है।

उन्होंने कहा, बयान राजनीतिक लाभ के लिए चुनाव के दौरान वादे करने तक ही सीमित हैं। दलितों को मुख्यमंत्री बनाने की पूरी चर्चा राजनीति करने के लिए की जा रही है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, जब भी चुनाव नजदीक होंगे, ये बयान सामने आएंगे और चुनाव खत्म होने के बाद बयान को आसानी से भुला दिया जाएगा।

कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी के पास मल्लिकार्जुन खड़गे को मुख्यमंत्री बनाने का अवसर था, जब धर्म सिंह को मुख्यमंत्री बनाया गया था।

नारायणस्वामी ने कहा, खड़गे 9 बार लोकसभा के सदस्य और मंत्री थे। हालांकि, मल्लिकार्जुन खड़गे सबसे वरिष्ठ नेता थे, उन्हें अवसर नहीं मिला।

बाद में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जी. परमेश्वर को कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनने का अवसर मिला। हालांकि, उन्हें कांग्रेस में उनकी ही पार्टी के लोगों ने हराया था। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नेताओं ने साजिश रची और उनकी हार सुनिश्चित की।

उन्होंने कहा, अब, जद-एस पार्टी घोषणा कर रही है कि वह एक दलित मुख्यमंत्री बनाएगी। उन्होंने दलित पार्टी के अध्यक्ष को हटा दिया है। सभी बातचीत सिर्फ बहस का विषय हैं। उनमें से कोई भी दलित को सर्वोच्च पद नहीं देना चाहता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.