News Nation Logo

लड़की को बंधक बनाकर की मारपीट

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 26 Jan 2023, 09:30:01 AM
A Mulim

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

कानपुर:   कानपुर के गुजैनी इलाके की एक 18 वर्षीय लड़की को एक मुस्लिम युवक कथित तौर पर बहला-फुसलाकर लखनऊ ले गया और उसे 25 दिन तक बंधक बनाकर रखा।

लड़की का आरोप है कि उसे धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया गया और जब उसने इनकार किया तो उसे पीटा गया और धमकी दी गई कि उसे जिंदा जला दिया जाएगा।

पीड़िता के मुताबिक शाहनवाज नाम के युवक ने अपने कॉमन फ्रेंड के जरिए उससे दोस्ती करने के बाद ब्यूटी पार्लर में नौकरी का झांसा देकर पिछले साल दिसंबर में उसे अपने यहां बुलाया था।

जब उसने भागने की कोशिश की, तो शाहनवाज ने 3 जनवरी को उसे बेल्ट से पीटा और उसके ऊपर मिट्टी का तेल डालकर जान से मारने की कोशिश की।

युवती ने किसी तरह अपने परिजनों को मोबाइल के जरिए अपनी आपबीती सुनाई। वे लखनऊ पहुंचे और उसे कानपुर ले आए जहां उसे एक निजी नसिर्ंग होम में भर्ती कराया गया।

उन्होंने पुलिस को भी सूचना दी। बाद में लड़की को शहर के उर्सला अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

बाद में लड़की के परिजनों ने गुजैनी पुलिस में शिकायत दर्ज करायी। इसके बाद पुलिस अस्पताल पहुंची और युवती का बयान दर्ज कर जांच शुरू की।

एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने कहा कि, इस संबंध में गुजैनी थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

अधिकारी ने कहा, 18 साल की लड़की नौकरी की तलाश में लखनऊ गई थी, जहां उसकी दोस्ती शाहनवाज नाम के व्यक्ति से हो गई। वे कुछ दिन साथ रहे। बाद में शाहनवाज ने उसके साथ मारपीट की और उसके ऊपर मिट्टी का तेल डालकर जलाने का भी प्रयास किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 26 Jan 2023, 09:30:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो