logo-image

सचिवालय के बाहर शख्स ने खुद को लगाई आग, अस्पताल में मौत, बीजेपी ने केरल बंद का किया एेलान

केरल सरकार के सचिवालय के सामने एक शख्स ने खुद को आग लगाकर आत्मदाह करने की कोशिश की. गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती शख्स ने दम तोड़ दिया.

Updated on: 13 Dec 2018, 09:37 PM

नई दिल्ली:

केरल सरकार के सचिवालय के सामने एक शख्स ने खुद को आग लगाकर आत्मदाह करने की कोशिश की. गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती शख्स ने दम तोड़ दिया. गुरुवार को तड़के रात 2 बजे 49 साल की उम्र के वेणुगोपाल नायर ने पेट्रोल छिड़क कर खुद को आग के हवाले कर दिया. इस घटना के बाद बीजेपी नेता और कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध-प्रदर्शन किया. जहां पर यह घटना घटी वहीं बीजेपी सबरीमाला स्थित भगवान अयप्पा के मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर इजाजत के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे.

कार्यकर्ताओं ने झुलसे शख्स पर पानी डाला और अस्पताल में भर्ती करवाया. 90 प्रतिशत झुलस चुके नायर ने दोपहर को डीएम तोड़ दिया. इस मामले पर ताज़ा अपडेट के मुताबिक, बीजेपी ने शुक्रवार को केरल बंद करने का एेलान किया है. बीजेपी का कहना है कि मृत शख्स अयप्पा का भक्त है. वेणुगोपाल की मौत के लिए बीजेपी ने सीएम पिनराई विजयन को जिम्मेदार ठहराया है. 

और पढ़ें: राजस्थान के सीएम को लेकर कांग्रेस का मंथन, रेस में गहलोत आगे, सचिन पायलट के समर्थकों का प्रदर्शन

मालूम हो कि 9 दिसंबर को केरल में सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर विरोध कर रहे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री आवास के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया. सुप्रीम कोर्ट ने 28 सितंबर को ऐतिहासिक फैसला देते हुए केरल के सबरीमाला मंदिर में 10 से 50 आयुवर्ग की सभी महिलाओं को प्रवेश की मंजूरी दी थी. इससे पहले इस उम्र की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश करने का अधिकार नहीं था, लेकिन लगातार विरोध प्रदर्शन के कारण अब तक सबरीमाला में धारा 144 लगी हुई है. कपाट खुलने के बाद अब तक 10-50 वर्ष की एक भी महिला भारी विरोध प्रदर्शन के कारण मंदिर के अंदर प्रवेश नहीं कर पाई हैं. पुरानी प्रथा को कायम रखने को लेकर हिंदूवादी संगठन लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं.