logo-image

बोत्सवाना में ओमिक्रॉन वैरिएंट के 19 मामलों की पुष्टि

बोत्सवाना में ओमिक्रॉन वैरिएंट के 19 मामलों की पुष्टि

Updated on: 29 Nov 2021, 05:35 PM

गैबोरोन:

बोत्सवाना में अब तक कोविड के नए खोजे गए ओमिक्रॉन वैरिएंट के कुल 19 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

स्वास्थ्य मंत्री एडविन डिकोलोटी ने रविवार शाम को एक ब्रीफिंग में कहा कि पिछले सप्ताह चार विदेशियों के संक्रमित घोषित किए जाने के बाद, अन्य पॉजिटिव कोविड नमूनों के अतिरिक्त आकलन और विश्लेषण के बाद रविवार सुबह ओमिक्रॉन वैरिएंट के 15 और मामले सामने आए हैं।

उन्होंने कहा, हम यह सुनिश्चित करने के लिए अपने आचार व्यवहार का विस्तार करना जारी रखेंगे कि कोई भी संभावित मामला सामने न आए।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि डिकोलोटी ने यह भी कहा कि देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट के शुरूआती मामलों का पता तब चला है, जब चार विदेशी नागरिक, जिन्होंने कुछ समय के लिए बोत्सवाना का दौरा किया था, 11 नवंबर को वायरस से संक्रमित पाए गए थे और 24 नवंबर को ओमिक्रॉन वैरिएंट के रूप में नए वैरिएंट की पुष्टि की गई।

डिकोलोटी ने आगे कहा, इस तरह की पहचान को बोत्सवाना के स्ट्रेन की उत्पत्ति वाला देश होने के साथ भ्रमित नहीं किया जाना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.