logo-image

ऑस्ट्रेलिया: न्यू साउथ वेल्स ने 90 प्रतिशत आबादी का पूर्ण वैक्सीनेशन किया

ऑस्ट्रेलिया: न्यू साउथ वेल्स ने 90 प्रतिशत आबादी का पूर्ण वैक्सीनेशन किया

Updated on: 10 Nov 2021, 02:35 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि इसकी 16 से ज्यादा आबादी के लिए लंबे समय से प्रतीक्षित 90 प्रतिशत दूसरी खुराक का लक्ष्य पारित किया गया है।

डेटा के अनुसार, सोमवार तक, राज्य के 16 वर्ष और उससे अधिक आयु के 90.1 प्रतिशत निवासियों को कोरोनावायरस के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है और 94 प्रतिशत को कम से कम एक खुराक मिली है।

घरेलू स्तर पर, एनएसडब्ल्यू ऑस्ट्रेलियाई राजधानी क्षेत्र (एसीटी) के बाद दूसरे स्थान पर है, जिसने पिछले महीने के अंत में अपने 90 प्रतिशत लक्ष्य को प्राप्त किया।

मंगलवार दोपहर एनएसडब्ल्यू प्रीमियर डोमिनिक पेरोटेट ने लक्ष्य तक पहुंचने की प्रशंसा की और राज्य भर में 95 प्रतिशत टीकाकरण पूरा करने का आह्वान किया।

एक बार जब राज्य 95 प्रतिशत टीकाकरण दर तक पहुंच जाएगा या 15 दिसंबर तक, सभी सभाओं की सीमा हटा दी जाएगी और गैर-आवश्यक खुदरा और भोजन स्थल सभी के लिए खोल दिए जाएंगे।

एनएसडब्ल्यू ने 216 नए स्थानीय रूप से अधिग्रहीत मामलों की सूचना दी और 24 घंटे से मंगल की रात 8.00 बजे तक तीन मौतों की सूचना दी।

इस बीच, विक्टोरिया राज्य में मामले 1,000 के आसपास रहे। राज्य में मंगलवार की आधीरात से 24 घंटे में कोरोना के 1,003 नए स्थानीय मामले और 14 मौते दर्ज की गई।

विक्टोरिया वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया का तीसरा सबसे अधिक टीकाकरण वाला राज्य या क्षेत्र है, जिसके 84 प्रतिशत से अधिक 12 निवासियों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

मंगलवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय स्तर पर, सभी ऑस्ट्रेलियाई 16 से अधिक 81.09 प्रतिशत को पूरी तरह से टीका लगाया गया है और 89.53 प्रतिशत ने कम से कम एक खुराक प्राप्त की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.