logo-image

कल राहुल गांधी समेत विपक्षी दलों के नेता मिलेंगे राष्ट्रपति कोविंद से, जानें क्यों

पूरे देश में आज भारत बंद है. किसान सड़कों पर उतकर नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. किसानों के इस आंदोलन को विपक्षी दलों का समर्थन मिला हुआ है. विपक्षी दल भी मोदी सरकार से कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं.

Updated on: 08 Dec 2020, 04:30 PM

नई दिल्ली :

पूरे देश में आज भारत बंद है. किसान सड़कों पर उतकर नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. किसानों के इस आंदोलन को विपक्षी दलों का समर्थन मिला हुआ है. विपक्षी दल भी मोदी सरकार से कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. इसी सिलसिले में बुधवार को विपक्षी दलों के नेता राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे. 

सीपीआईएम के नेता सीताराम येचुरी ने बताया कि विपक्षी दलों का 5 सदस्यीय एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा. उन्होंने बताया कि विपक्षी दलों के नेताओं राहुल गांधी और शरद पवार भी होंगे. कोरोना वायरस की वजह से सिर्फ पांच नेता ही राष्ट्रपति से शाम 5 बजे मुलाकात करेंगे. नए कृषि कानूनों को लेकर विज्ञापन सौपेंगे.

इधर, केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर आश्वस्त हैं कि वार्ता से ही किसानों की समस्या का समाधान होगा. उन्होंने राजनीतिक दलों से किसानों के नाम पर सियासत नहीं करने की अपील की है.

इसे भी पढ़ें:नए कृषि कानूनों को अपने-अपने चश्मे से देख रहे पक्ष और विपक्ष 

उन्होंने कहा कि पूर्व में भी मैंने कहा है कि किसानों के नाम पर सियासत नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि जो राजनीतिक दल किसानों के नाम पर राजनीति कर रहें हैं वे अपने गिरेबान में झांक कर देखें कि वे या तो पहले अपने घोषणा पत्र में किसानों को गुमराह कर रहे थे या अब उनको गुमराह करने का काम कर रहे हैं.