News Nation Logo

कुणाल कामरा के ट्वीट को लेकर संसदीय समिति ने ट्विटर से पूछा, अभी तक क्यों नहीं हुई कार्रवाई

डाटा प्रोटेक्शन को लेकर बनाई गई संसद की एक संयुक्त समिति ने ट्विटर से पूछा है कि कंपनी ने अभी तक कॉमेडियन कुणाल कामरा के भारत सरकार के मुख्य न्यायाधीश के बारे में किए गए आपत्तिजनक ट्वीट के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की .

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 19 Nov 2020, 03:47:40 PM
kunal

कुणाल कामरा पर ट्विटर ने अभी तक क्यों नहीं की कार्रवाई: संसदीय समिति (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

मशहूर कॉमेडियन कुणाल कामरा (Kunal Kamra) मुश्किल में फंस सकते हैं. मुख्य न्यायाधीश के बारे में विवादित ट्वीट करने पर उनकी मुश्किलें बढ़ सकती है. डाटा प्रोटेक्शन को लेकर बनाई गई संसद की एक संयुक्त समिति ने ट्विटर से पूछा है कि कंपनी ने अभी तक कॉमेडियन कुणाल कामरा के भारत सरकार के मुख्य न्यायाधीश के बारे में किए गए आपत्तिजनक ट्वीट के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की .

बता दें कि कामरा ने आत्महत्या के एक मामले में टीवी एंकर अर्णब गोस्वामी को जमानत देने पर सुप्रीम कोर्ट पर ट्वीट कर हमला बोला था. कुणाल ने अर्णब गोस्वामी को जमानत देने को गलत ठहराया था. इसके बाद उनके खिलाफ कोर्ट की अवमानना की कार्यवाही शुरू की गई है.

लॉ के दो छात्रों और दो वकीलों ने अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल को पत्र लिखकर अवमानना का केस चलाने की अनुमति मांगी थी, जिसे वेणुगोपाल ने दी दी थी.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो  बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी की अध्यक्षता वाली संसदीय समिति  ने सोशल मीडिया कंपनी (ट्विटर) की पॉलिसी हेड महिमा कौल से सख्त लहजे में सवाल-जवाब किए हैं.इस पैनल में मीनाक्षा लेखी के साथ कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा भी शामिल थे. कांग्रेस ने भी कुणाल के ट्वीट पर कड़ा विरोध जताया है. 

First Published : 19 Nov 2020, 03:44:58 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो