logo-image

2 लाख रुपये के इनामी आतंकी बशीर अहमद को दिल्‍ली पुलिस ने श्रीनगर से दबोचा

2007 में बशीर दिल्ली पुलिस के साथ एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार हुआ था, लेकिन निचली अदालत ने इसे बरी कर दिया था. इसके बाद हाई कोर्ट ने इसे सजा सुनाई थी. इसके बाद इसे जमानत मिल गई

Updated on: 16 Jul 2019, 10:18 AM

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने जम्‍मू-कश्‍मीर की राजधानी श्रीनगर से 2 लाख रुपये के इनामी जैश के आतंकवादी बशीर अहमद को दबोच लिया है. गिरफ्तार आतंकी का नाम बशीर अहमद है. 2007 में बशीर दिल्ली पुलिस के साथ एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार हुआ था, लेकिन निचली अदालत ने इसे बरी कर दिया था. इसके बाद हाई कोर्ट ने इसे सजा सुनाई थी. इसके बाद इसे जमानत मिल गई और जमानत मिलने के बाद से यह हाईकोर्ट में पेश नहीं हो रहा था. कोर्ट ने इस आतंकी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था. इसके 2 और साथियों को दिल्ली पुलिस ने इसी साल गिरफ्तार किया था जिनके नाम फ़ैयाज़ और मजीद बाबा है. 

तमिलनाडु में ISIS के दो आतंकवादी गिरफ्तार

इससे पहले 14 जुलाई को एनआईए (NIA) ने तमिलनाडु में अंसरुल्ला आतंकवादी गैंग पर छापेमारी के बाद ने समूह से कथित संबंधों को लेकर दो लोगों को गिरफ्तार किया है. यह समूह भारत में इस्लामिक शासन स्थापित करने के उद्देश्‍य से काम कर रहा है. आतंकवादी समूह के साथ इनके संबंधों की जानकारी के बाद शनिवार को एनआईए ने तमिलनाडु के नागपट्टिनम में इनके आवास पर छापेमारी की और हसन अली (28) व हारिश मोहम्मद (32) को गिरफ्तार किया.

एनआईए ने 9 जुलाई को भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं व गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत अंसरुल्ला के खिलाफ मामला दर्ज किया. एजेंसी ने शनिवार को तमिलनाडु के विभिन्न जगहों पर छापेमारी की. यह छापेमारी कुछ लोगों द्वारा देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश की गुप्त सूचना के बाद की गई.