logo-image

महाराष्ट्र के पालघर में 40 फीट लंबी व्हेल के शव को राख से ढका गया

महाराष्ट्र के पालघर में 40 फीट लंबी व्हेल के शव को राख से ढका गया

Updated on: 22 Sep 2021, 01:10 AM

पालघर (महाराष्ट्र):

महाराष्ट्र के वसई में मार्डेस बीच पर मंगलवार को अरब सागर से 30 टन वजनी 40 फुट लंबी व्हेल का विशाल शव मिला, जिसे राख से ढका गया।

स्थानीय लोगों ने शव को देखा, जो तेजी से सड़ रहा था और पूरे आसपास के क्षेत्र में घुटन करने वाली बदबू आ रही थी।

उन्होंने वन अधिकारियों को बुलाया जो स्तनपायी की प्रजातियों का पता लगाने के लिए वहां पहुंचे, लेकिन वे असफल रहे, क्योंकि मृत प्राणी का शरीर पहले से ही अत्यधिक विकृत हो चुका था।

उन्होंने अनुमान लगाया कि यह विशाल समुद्री जीव अगस्त में मर गया होगा और उच्च ज्वार के दौरान लहरों ने समुद्र तट पर फेंक दिया होगा। शव मंगलवार को दोपहर में पाया गया।

एक अधिकारी ने कहा, विशाल और भारी शव को निकालना और निपटाना बहुत मुश्किल है .. हम इसे समुद्र तट पर ही दफनाने की कोशिश करेंगे, ताकि आवारा कुत्तों को इसे खाने से रोका जा सके और रीकिंग की बदबू से छुटकारा मिल सके।

इस बीच, असामान्य दृश्य ने वहां मौजूद बहुत सारे स्थानीय लोगों को सेल्फी या वीडियो क्लिक करने के लिए आकर्षित किया, जिसमें बड़े पैमाने पर मृत समुद्री स्तनपायी दिखाई दे रहे थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.