logo-image

दिल्ली: AIIMS की नौवीं मंजिल पर लगी आग, फायर सर्विस की गाड़ियां मौजूद

दिल्ली: AIIMS की नौवीं मंजिल पर लगी आग, फायर सर्विस की गाड़ियां मौजूद

Updated on: 17 Jun 2021, 12:21 AM

highlights

  • राजधानी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ( AIIMS)  में आग लगने की खबर
  • बिल्डिंग से निकली आग की लपटें और धुआं देखकर आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया
  • सूचना पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर राहत बचाव का काम शुरू किया

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ( AIIMS)  में आग लगने की खबर सामने आई है. आग बिल्डिंग की नौवें फ्लोर पर लगी है। All India Institute of Medical Sciences (AIIMS) बिल्डिंग से निकली आग की लपटें और धुआं देखकर आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया. जिसकी सूचना तुरंत पुलिस और दमकल विभाग को दी गई. सूचना पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर राहत बचाव का काम शुरू किया है. राहत की बात यह है कि यह आग कन्वर्जन ब्लॉक की नौवीं मंजिल पर लगी है. इस बिल्डिंग में मरीज नहीं होते हैं. दरअसल यहां ऑफिस और लैब हैं। मौके पर फिलहाल दमकल की 9 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें : Twitter को सरकार ने लगाई फटकार, विदेशी कंपनियों को मानने होंगे भारतीय कानून


दिल्ली के लाजपत नगर मार्केट में लगी भीषण आग 

इससे पहले 12 जून को दिल्ली के लाजपत नगर मार्केट में स्थित एक शोरूम में शनिवार को भीषण आग लग गई थी। एक दमकल विभाग के अधिकारी ने इसकी सूचना दी थी। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 15 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। अधिकारियों ने बताया कि उन्हें लाजपत नगर मार्केट के ब्लॉक-1 सेंट्रल मार्केट से भीषण आग लगने की सूचना मिली थी। दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया, "यहां के एक शोरूम में आग लगी हुई थी। दमकल की 30 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था.

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड: कुंभ में हुई हजारों कोरोना फर्जी जांच रिपोर्ट मामले में FIR दर्ज करने का आदेश


सफदरजंग अस्पताल के आईसीयू वार्ड में लगी आग

वहीं मार्च में दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में आग लगने की खबर सामने आई थी। दमकल विभाग ने कहा कि इमारत की पहली मंजिल पर आईसीयू वार्ड के एच-ब्लॉक में वार्ड नंबर 11 में आग लगी थी। अग्निशमन विभाग ने बताया कि वार्ड में लगभग 50 मरीज भर्ती थे, जिन्हें अन्य वाडरें में स्थानांतरित कर दिया गया था।  अग्निशमन अधिकारी के अनुसार "हमें सुबह 6.35 बजे के आसपास फोन आया कि सफदरजंग अस्पताल में आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए 9 फायर टेंडर्स को मौके पर भेजा गया।"आग पर काबू पा लिया गया.