logo-image

नई दिल्ली: प्रकाश पर्व के मद्देनजर सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू में दी ढील, श्रद्धालु जा सकेंगे गुरुद्वारे, नियमों का करना होगा पालन

नई दिल्ली: प्रकाश पर्व के मद्देनजर सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू में दी ढील, श्रद्धालु जा सकेंगे गुरुद्वारे, नियमों का करना होगा पालन

Updated on: 08 Jan 2022, 11:15 PM

नई दिल्ली:

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लागू है। लेकिन रविवार को गुरु गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व के अवसर पर दिल्ली सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू में ढील देने का फैसला किया है। सरकार की तरफ से घोषणा के बाद श्रद्धालुओं को गुरुद्वारे में जाने की अनुमति होगी। दरअसल गुरु गोविंद सिंह जी सिखों के 10वें गुरु थे और गुरु गोविंद सिंह जयंती उन्हीं के सम्मान में मनाई जाती है।

डीडीएमए के आदेशों के मुताबिक, अभी धार्मिक स्थलों में श्रद्धालुओं को जाने की इजाजत नहीं है, लेकिन 9 जनवरी को प्रकाश पर्व के मौके पर श्रद्धालु गुरुद्वारा जा सकेंगे, लेकिन कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। इसके अलावा डीएम, डीसीपी और सम्बंधित अधिकारियों को भी यह निर्देश दिया गया है कि, कोरोना नियमों का इस दौरान पूर्ण रूप से पालन हो इस बात को सुनिश्चित करें।

शुक्रवार रात से लागू हुए वीकेंड कर्फ्यू के बाद भी कोरोना संक्रमण के मामलों में कोई गिरावट नहीं हैं, पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोविड केस 20 हजार के पार दर्ज किए गए हैं, वहीं 7 मरीजों की मृत्यु भी हुई है। राज्य में अब संक्रमण दर साढ़े 19 फीसदी से अधिक पहुंच गई है।

दिल्ली में कुल 25909 मरीज होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं। हालांकि दिल्ली में अब कोरोना का कुल आंकड़ा 15,26,979 हो गया है। वहीं अब तक 14,53,658 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.