logo-image

ओडिशा के समुद्र में तूफानी हलचल, जानें मौसम विभाग ने क्या कहा

इधर मौसम विभाग ने बताया है कि नॉर्थ इंटिरियर ओडिशा और आसपास के इलाकों में चक्रवाती हलचल दिखाई दिया है. वहीं देश के कई हिस्सों में बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया है.

Updated on: 22 Jun 2020, 03:48 PM

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश ने मौसम को सुहाना बना दिया है. दिल्ली समेत कई इलाकों में सोमवार सुबह बारिश हुई. मौसम विभाग की मानें तो इस बार दिल्‍ली में मॉनसून तय वक्‍त से दो-तीन दिन पहले आ जाएगा. 24-25 जून को दिल्ली में मॉनसून की धमाकेदार एंट्री होने की संभावना है. जिससे तपमान नीचे गिरेगा और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

इधर मौसम विभाग ने बताया है कि नॉर्थ इंटिरियर ओडिशा और आसपास के इलाकों में चक्रवाती हलचल दिखाई दिया है. नॉर्थ इंटिरियर ओडिशा और पड़ोस में 0.9 किमी और 7.6 किमी से अधिक के बीच देखा गया है. जिसका मतलब समुद्र की ऊंचाई दक्षिण की ओर झुकती है. अगले तीन दिनों में इसके उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने की आशंका है.

वहीं यूपी के कई इलाकों में आज बारिश हो रही है. बस्ती में रूक रूक के बारिश हो रही है. जिससे लोगों को गर्मी से राहत तो मिली है. लेकिन कुछ परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है. वहीं छत्तीसगढ़ में भी बारिश हो रही है.

इसे भी पढ़ें:मिग-29, अपाचे के साथ LAC पर भारत-चीन के हजारों सैनिक आमने-सामने

वहीं, अगले कुछ घंटों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश, दक्षिण और पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, केरल, तटीय कर्नाटक और सौराष्ट्र व कच्छ के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है। इन भागों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की भी संभावना है.