logo-image

राष्ट्रपति एस्टेट में नहीं रहती थी कोरोना संक्रमित महिला, 13 अप्रैल को ही हो चुकी मौत- राष्ट्रपति भवन

राष्ट्रपति भवन की तरफ से बताया गया है कि महिला के परिवार का एक सदस्य राष्ट्रपति सचिवालय का सदस्य है और वो संक्रमित महिला के संपर्क में आया था

Updated on: 21 Apr 2020, 02:32 PM

नई दिल्ली:

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों के बीच हाल ही एक खबर आई थी कि राष्ट्रपति एस्टेट में रहने वाली एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है जिसके बाद 125 परिवारों को सेल्फ क्वारंटाइन रहने के निर्देश दिए गए थे. जानकारी के मुताबिक उस महिला की मौत हो चुकी है. राष्ट्रपति भवन की तरफ से बताया गया है कि महिला की मौत बीएल कपूर अस्पताल में 13 अप्रैल को हो चुकी है. इसी के साथ ये भी साफ किया गया है कि महिला न तो राष्ट्रपति सचिवालय की कर्मचारी है और न ही राष्ट्रपति एस्टेट में रहती है.

राष्ट्रपति भवन की तरफ से बताया गया है कि महिला के परिवार का एक सदस्य राष्ट्रपति सचिवालय का सदस्य है और वो संक्रमित महिला के संपर्क में आया था.

यह भी पढ़ें: देश में अल्पसंख्यकों के अधिकार सुरक्षित, कुछ लोग दुष्प्रचार में लगे हैं: नकवी

बता दें, इससे पहले बताया जा रहा था कि कोरोना संक्रमित ये महिला कि प्रेसिडेंट एस्टेट में अपने परिवार के साथ रहती थी. बताया ये भी जा रहा था कि महिला का पति राष्ट्रपति भवन में ही काम करने वाले अंडर सेक्रेट्री लेवल के एक आईएएस अधिकारी के दफ्तर में काम करता था. ऐसे में अधिकारी ने एहतियातन खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया है. वहीं दूसरी तरफ कोरोना संक्रमित पाई गई महिला को RML अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ें: मौत होने पर 'कोरोना वारियर्स' को मिलेगा शहीद का दर्जा और 50 लाख का मुआवजा: नवीन पटनायक

उसके पति और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ-साथ पड़ोस के दो अन्य घरों में रहने वाले कुल 11 लोगों को भी होम क्वारंटीन में रहने का निर्देश दिया गया है. हालांकि राष्ट्रपति भवन की तरफ से साफ किया गया है कि इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है औऱ महिला की मौत 13 अप्रैल को ही हो चुकी है.