logo-image

झारखंड के खूंटी में नक्सली संगठन पीएलएफआई के ठिकाने से हथियारों का जखीरा बरामद

झारखंड के खूंटी में नक्सली संगठन पीएलएफआई के ठिकाने से हथियारों का जखीरा बरामद

Updated on: 25 May 2023, 09:30 PM

रांची:

झारखंड में प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई (पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया) के खिलाफ जारी पुलिस की कार्रवाई में बड़ा मात्रा में हथियार और कारतूस बरामद किए गए हैं। झारखंड पुलिस और एनआईए ने तीन दिन पहले ही इस संगठन के सुप्रीमो 30 लाख के इनामी दिनेश गोप को नेपाल से गिरफ्तार किया था। उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

गुरुवार को खूंटी के एसपी अमन कुमार को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए तोरपा थाना क्षेत्र के कोटेगार और गोहारोम में छिपा कर रखे गए 4720 राउंड जिंदा गोली, 35 पीस डेटोनेटर, छह पिस्टल का मैगजीन समेत कई अन्य सामान जब्त किए। इस दौरान पुलिस टीम ने दो सक्रिय पीएलएफआई नक्सलियों ललित शर्मा और शिवनारायण सिंह को गिरफ्तार किया है।

झारखंड पुलिस और अर्धसैन्य बलों द्वारा पीएलएफआई के खिलाफ पिछले तीन सालों से चलाए जा रहे ऑपरेशन में कम से कम सात बड़े नक्सली मारे गए हैं, जबकि दो दर्जन से ज्यादा को गिरफ्तार किया गया है। झारखंड पुलिस ने पीएलएफआई के 34 नक्सलियों पर इनाम घोषित किया था। इनमें से अब केवल तीन इनामी पुलिस की पकड़ से दूर हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.