logo-image

महाराष्ट्र फैक्ट्री विस्फोट : 1 की मौत, 1 लापता, 6 घायल

महाराष्ट्र फैक्ट्री विस्फोट : 1 की मौत, 1 लापता, 6 घायल

Updated on: 04 Sep 2021, 01:05 PM

पालघर (महाराष्ट्र):

यहां के बोइसर एमआईडीसी इलाके में एक कपड़ा इकाई में हुए विस्फोट में एक फैक्ट्री में काम करने वाले एक कर्मचारी की मौत हो गई, एक अन्य लापता हो गया, जबकि छह अन्य घायल हो गए। पुलिस ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी।

घटना जखरिया फैब्रिक्स प्राइवेट लिमिटेड में सुबह करीब 5.30 बजे हुई। बोइसर एमआईडीसी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक सुरेश कदम ने कहा कि जब रात की पाली के कुछ कर्मचारी ड्यूटी पर थे।

बड़े पैमाने पर विस्फोट हुए, जिसके बाद कथित तौर पर मिश्रित पॉलिएस्टर कपास, विस्कोस कपड़े, यार्न रंगाई, सूती लिनन, कपड़े यार्न प्रसंस्करण और अन्य उत्पादों का निर्माण करने वाली दो दशक पुरानी कंपनी के बॉयलर रूम में भीषण आग लग गई।

इस त्रासदी में कम से कम एक कार्यकर्ता की मौत हो गई, एक और लापता हो गया और छह अन्य घायल हो गए।

दमकल अधिकारियों के अनुसार, बोइसर से दमकल की तीन गाड़ियों के साथ पुलिस दल घटनास्थल पर पहुंचे और एक घंटे में आग पर काबू पा लिया।

औद्योगिक सुरक्षा एवं स्वास्थ्य निदेशालय ने जांच के लिए एक टीम भेजी है, जबकि पुलिस ने कंपनी के शीर्ष अधिकारियों को पूछताछ के लिए भिवंडी (ठाणे) तलब किया है।

घायलों की पहचान गणेश पाटिल, अरविंद यादव, मुरली गौतम, अमित यादव, उमेश राजवंशी और मुकेश यादव के रूप में हुई है और उन्हें बर्न इंजरी के बाद एक निजी अस्पताल में ले जाया गया है।

कदम ने कहा कि मृतक की पहचान अभी नहीं हो पाई है। उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए पालघर भेज दिया गया है और आगे की जांच जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.