News Nation Logo

पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 704 नए मामले कुल संख्या 4281पहुंची, 111 की मौत

इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 4281 तक जा पहुंची है. दिल्ली की मरकज की इमारत में हुए तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के कार्यक्रम के बाद से देश में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में अचानक से बाढ़ सी आने लगी है

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 07 Apr 2020, 12:33:55 AM
corona virus

कोरोना वायरस (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली:

पूरी दुनिया में मौत का तांडव करने के बाद अब कोरोनावायरस (Corona Virus) भारत में मौत का तांडव कर रहा है. पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 704 कोरोना वायरस के नए पॉजीटिव केस आए हैं. आपको बता दें कि यह नंबर अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा पॉजीटिव केस वाला नंबर है. इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 4281 तक जा पहुंची है. दिल्ली की मरकज की इमारत में हुए तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के कार्यक्रम के बाद से देश में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में अचानक से बाढ़ सी आने लगी है लगातार ये मामले हर राज्य में बढ़ते ही जा रहे हैं.

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस के 704 नए पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं. आपको बता दें कि कोरोना वायरस के देश में संक्रमण के बाद अब तक एक दिन में आने वाले नए कोरोना वायरस संक्रमण से पीड़ित मामलों में सबसे ज्यादा है. इसके साथ ही देश में कुल कोरोना पॉजिटिव केस 4281 पहुंचा है. वहीं आपको ये भी बता दें कि अब तक देश में इस वायरस के संक्रमण से 111 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

यह भी पढ़ें-Corona Virus Crisis : जेएनयू, यूजीसी नेट, पीएचडी, नीट, समेत कई प्रवेश परीक्षाएं स्थगित

देश में बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना वायरस संक्रमण के मामले
केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने रविवार को कहा कि भारत में 4.1 दिनों में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में दोगुनी वृद्धि हुई है. यह तेजी दिल्ली में हुए तबलीगी जमात कार्यक्रम के चलते देखने को मिली है. इससे पहले ऐसा 7.4 दिनों में देखने को मिल रहा था. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने एक संवाददाता सम्मेलन में मीडिया से कहा, दोहरीकरण दर, जिसका अर्थ है कि कितने दिनों में कोविड-19 मामलों की संख्या दोगुनी हुई है, यह वर्तमान में 4.1 दिन है. लेकिन यदि तबलीगी जमात के कारण सामने आए मामले नहीं होते तो यह दोगुनी संख्या 7.4 दिनों में होती.

यह भी पढ़ें-उद्धव ठाकरे के घर के पास COVID-19 का संदिग्ध मिलने के बाद 'मातोश्री' को सील किया गया

दुनियाभर में अब तक 12 लाख से भी ज्यादा मामले
यह रिपोर्ट किए गए मामलों की संख्या पर आधारित है. खरीद प्रक्रिया शुरू हो गई है और हम पीपीई के संबंध में किसी भी समस्या का सामना नहीं करेंगे, लेकिन इनका उपयोग तर्कसंगत रूप से किया जाना चाहिए. आपको बता दें कि भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. दुनिया भर में अबतक 12 लाख से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं. जिसमें 70 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. अमेरिका में अकेले दो लाख से ज्यादा कोरोना केस आए हैं. जबकि इटली और स्पेन भी कोरोना वारयस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा एक लाख से ऊपर पहुंच गया है.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 06 Apr 2020, 07:31:16 PM