News Nation Logo

यूपी में एक लड़की के परिवार पर हमला करने के आरोप में 7 गिरफ्तार

यूपी में एक लड़की के परिवार पर हमला करने के आरोप में 7 गिरफ्तार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 18 Jul 2021, 08:50:01 AM
7 held

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बलिया (यूपी):

फेसबुक पर फोटो शेयर करने के आरोप में महताब आलम नाम के लड़के के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने वाली लड़की के परिवार वालों पर हमला करने के आरोप में बलिया पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है।

खबरों के मुताबिक महताब आलम और उसके हथियारबंद साथियों ने गुरुवार की रात दूसरे धर्म की लड़की के परिवार पर हमला कर दिया, जिसके बाद उत्तरटोला इलाके में तनाव व्याप्त है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) बलिया संजय कुमार ने कहा, महताब और कुछ अन्य आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया है जो अभी भी फरार हैं। तनाव के और बढ़ने से बचने के लिए एहतियात के तौर पर उत्तरटोला में पुलिस और पीएसी को तैनात किया गया है।

रेवती थाना क्षेत्र में एक लड़की की ओर से दी गई शिकायत के मुताबिक महताब ने अपने फेसबुक अकाउंट पर उसकी तस्वीरें अपलोड की थीं।

रेवती पुलिस ने गुरुवार को महताब और उसके साथियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

जब महताब को प्राथमिकी की जानकारी हुई तो उसने और उसके साथियों ने लड़की के घर पर छापा मारा और उसके परिवार के सदस्यों की पिटाई की।

हमले में लड़की के परिवार के 10 सदस्यों और पड़ोसियों को गंभीर चोटें आई हैं।

चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोग लड़की के घर की ओर दौड़े लेकिन हमलावर भागने में सफल रहे।

घटना के बाद कई पुलिस और जिले के अधिकारी गांव पहुंचे और इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया।

एएसपी ने कहा कि महताब और 17 अन्य पहचाने गए और पांच अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ धारा 147, 148 (दंगा), 149 (गैरकानूनी सभा), 452 (घर में अतिचार), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 354 (किसी भी महिला पर हमला), 504 (जानबूझकर अपमान), 506 (आपराधिक धमकी), 427 (शरारत करना और जिससे नुकसान या क्षति होती है), 324 (स्वेच्छा से किसी भी उपकरण के माध्यम से चोट पहुंचाना), 308 (गैर इरादतन हत्या करने का प्रयास) ) और 7 आपराधिक कानून (संशोधन) अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

उन्होंने कहा, उत्तरटोला में स्थिति लगभग सामान्य है लेकिन एहतियात के तौर पर पुलिस और पीएसी को तैनात किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Jul 2021, 08:50:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.