News Nation Logo

तेलंगाना में कोरोना से 6 की मौत, दिल्ली के जमात के कार्यक्रम में लिया था हिस्सा

तेलंगान में पाए गए सभी मृतक भी दिल्ली के निजामु्द्दीन कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे इनमें से 2 की मौत गांधी अस्पताल में हुई.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 31 Mar 2020, 12:57:51 AM
chandrashekhar Rao

चंद्रशेखर राव (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली:

सोमवार को पूरे देश में लॉक डाउन (Lock Down) का छठा दिन था पहले दिन से लेकर छठे दिन तक देश में कोरोनावायरस (Corona Virus) के संक्रमण का संकट लगातार बढ़ता हुआ ही दिखाई दे रहा है. इसी बीच तेलंगाना के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि दिल्ली के निजामुद्दीन में एक धार्मिक कार्यक्रम मे हिस्सा लेने पहुंचे 6 लोगों की मौत हो गई है. सरकार ने इस बात की भी पुष्टि की है कि सभी 6 लोगों की मौत कोरोना वायरस के चलते ही हुई है. आपको बता दें कि दिल्ली के निजामु्द्दीन इलाके में मरकज तबलीगी जमात के मुख्यालय में 200 से भी ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संदिग्ध पाए गए हैं.

तेलंगान में पाए गए सभी मृतक भी दिल्ली के निजामु्द्दीन कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे इनमें से 2 की मौत गांधी अस्पताल में हुई. एक की मौत अपोलो अस्पताल में हुई जबकि एक की मौत तेलंगाना के ग्लोबल अस्पताल में हुई एक की निजामाबाद और एक की मौत गडवाल जिले में हुई. कुल मिलाकर सभी 6 मृतक दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में धार्मिक प्रोग्राम में शामिल होकर लौटे थे और सभी कोरोना वायरस के संक्रमण से पीड़ित थे.

यह भी पढ़ें-वुहान के सीफूड बाजार में पैदा नहीं हुआ कोरोना वायरस, US ने किया बड़ा खुलासा, पढ़ें पूरी खबर

तेलंगाना में कोरोना वायरस से संक्रमित 6 लोगों की मौत
तेलंगाना में 6 कोरोना वायरस की चपेट में आने से होने वाली मौतों के बाद अब संबंधित जिलों के कलेक्टरों के नेतृत्व में विशेष टीमों ने ऐसे संदिग्धों की पहचान करनी शुरू कर दी है. जिन संदिग्ध लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की संभावना है और उन्हें पुलिस की मदद से अस्पतालों में ले जाया जा रहा है. साथ ही अस्पतालों में उनका टेस्ट भी किया जा रहा है. इसके बाद से ही तेलंगाना सरकार कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की पहचान करने के लिए दिल्ली का दौरा करने वाले सभी लोगों से अनुरोध किया है कि वे अपने पास स्वास्थ्य सुविधाएं रखें और अपना चेकअप करवाते रहें.

यह भी पढ़ें-पाकिस्तान के कराची में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों के लिए ये खास इंतजाम

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने मौलाना पर दर्ज किया मुकदमा
देश की राजधानी दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की आप सरकार ने निजामुद्दीन के मरकज के मौलाना के खिलाफ फौरन मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि मरकज के मौलाना ने देश में लॉकडाउन होने के बाद भी उन्होंने इतना बड़ा धार्मिक आयोजन करवाया. आपको बता दें कि मौलाना ने इस धार्मिक आयोजन के लिए दिल्ली सरकार से कोई अनुमति भी नहीं ली थी. इस कार्यक्रम की वजह से दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में मरकज तबलीगी जमात के मुख्यालय में 200 से ज्यादा लोगों के कोरोना संदिग्ध पाए जाने से हड़कंप मच गया है.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 31 Mar 2020, 12:10:41 AM

वीडियो