News Nation Logo

BREAKING

Banner

सुप्रीम कोर्ट के 6 जजों को हुआ स्‍वाइन फ्लू, CJI बोले- खोली जाएगी डिस्‍पेंसरी

सुप्रीम कोर्ट के 6 जजों को स्‍वाइन फ्लू हो गया है. सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने यह जानकारी दी. उन्होंने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) एसए बोबड़े से SC में काम करने वाले व्यक्तियों के टीकाकरण के लिए निर्देश जारी करने का अनुरोध किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 25 Feb 2020, 02:44:15 PM
सुप्रीम कोर्ट के 6 जजों को हुआ स्‍वाइन फ्लू

सुप्रीम कोर्ट के 6 जजों को हुआ स्‍वाइन फ्लू (Photo Credit: ANI Twitter)

नई दिल्‍ली:

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के 6 जजों को स्‍वाइन फ्लू हो गया है. सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने यह जानकारी दी. उन्होंने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) एसए बोबड़े से SC में काम करने वाले व्यक्तियों के टीकाकरण के लिए निर्देश जारी करने का अनुरोध किया है. CJI ने इस पर चर्चा के लिए SCBA अध्यक्ष के साथ बैठक बुलाई है. चीफ जस्टिस और SCBA के प्रेसिडेंट दुष्यन्त दवे के बीच मीटिंग हुई. दूसरी ओर, चीफ जस्‍टिस ने कहा, 'टीकाकरण के लिए डिस्पेंसिरी खोली जाएगी. SCBA ने 10 लाख रुपए टीकाकरण के लिए देने का भरोसा दिया.'

यह भी पढ़ें : दिल्‍ली हिंसा पर BJP में मतभेद, गौतम गंभीर ने कपिल मिश्रा पर साधा निशाना

SCBA ने ऐसे वकील/कर्मचारियों को सुविधा देने के लिए सहायता के रूप में 10 लाख रुपये देने की पेशकश की है जो टीका नहीं लगवा सकते. एक टीके का खर्च 1200 रुपये है. बुधवार तक सुप्रीम कोर्ट में डिस्पेंसरी खोलने का निर्देश दिया गया है. इसी के साथ भारत सरकार ने जजों और वकीलों की मदद में एच1एन1 बीमारी से लड़ने के लिए टीका केंद्र शुरू करने का प्रस्ताव रखा है. अब तक सुप्रीम कोर्ट के 6 जजों को स्वाइन फ्लू होने की खबर है.

यह भी पढ़ें : बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कहा, हिंसा की क्रोनोलॉजी समझिए...पहले जामिया और अब चांदबाग

चीफ जस्टिस ने कहा है कि 1 या 2 दिन में टीकाकरण के लिए इंतजाम कर दिया जाएगा. इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी किया जाएगा. SCBA के अध्यक्ष दवे ने कहा कि इस टीके पर 1200 रुपए प्रति व्यक्ति लागत आएगी. इससे पहले जस्टिस चंद्रचूड़ ने पुष्टि की है कि 6 जज H1N1 वायरस से पीड़ित हैं. चीफ जस्टिस ने इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए एससीबीए अध्यक्ष के साथ बैठक बुलाई. जस्टिस संजीव खन्ना कोर्ट में मास्क पहनकर मामलों की सुनवाई करते दिखे.

First Published : 25 Feb 2020, 12:59:07 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×