News Nation Logo
Banner

ड्रग्स रोकने के लिए एक्शन में पंजाब की अमरिंदर सरकार, 500 गिरफ्तार

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान संकल्प लिया था कि सत्ता में आने के चार सप्ताह के अंदर वह राज्य से मादक पदार्थो की बुराई को पूरी तरह खत्म करके रहेंगे।

IANS | Updated on: 31 Mar 2017, 11:42:55 PM
captain Amrinder singh file photo

captain Amrinder singh file photo

नई दिल्ली:

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को कहा कि प्रदेश में नई सरकार द्वारा मादक पदार्थो के खिलाफ चलाए गए अभियान में लगभग 500 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

मुख्यमंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा, 'सरकार द्वारा शुरू किए गए मादक पदार्थ रोधी अभियान के नतीजे मिल रहे हैं। पंजाब पुलिस के फिर से सक्रिय होने और उसके द्वारा मादक पदार्थो का धंधा करने वालों के खिलाफ 181 हेल्पलाइन के प्रचार के दो दिनों के भीतर ही 240 खुफिया सूचनाएं मिलीं और मादक पदार्थो के मामले में गिरफ्तारियों का आंकड़ा लगभग 500 तक पहुंच गया।'

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि 16 मार्च से 29 मार्च के बीच मादक पदार्थो के 497 व्यापारियों व विक्रेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया, जिनमें से 449 मामले नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटेंसेज एक्ट (एनडीपीएस) के तहत दर्ज किए गए।

और पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू जारी रख सकते हैं कॉमेडी शो, पंजाब के एडवोकेट जनरल ने दिखाई हरी झंडी

प्रवक्ता ने कहा कि गिरफ्तार लोगों के पास से 4.034 किलोग्राम हेरोइन तथा 0.605 किलोग्राम स्मैक बरामद किए गए।

इसके अलावा, उनके पास से 2.22 किलोग्राम चरस, 24.46 किलोग्राम अफीम, 715.31 किलोग्राम अफीम भूसी तथा 1.879 किलोग्राम भांग बरामद हुई। पुलिस ने 12.519 किलोग्राम नशीला पाउडर, 1,576 इंजेक्शन, 1,11,893 पिल्स/कैप्सूल, 72.78 किलोग्राम गांजा तथा 133 सीरप बोतलें बरामद की हैं।

कांग्रेस की कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने मादक पदार्थो पर निगरानी रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक हरप्रीत सिद्धू के मातहत एक विशेष कार्य बल (एसटीएफ) का गठन किया है।

और पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू पर बिफरीं किरण खेर, बोलीं- मेरा उदाहरण देना बंद करें, मैं सांसद हूं मंत्री नहीं

अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने मादक पदार्थो के धंधे को कुचलने में शामिल पुलिस तथा खुफिया विभागों को निर्देश दिया है कि आने वाले दिनों में वे और आक्रामक ढंग से लोगों तक अपनी पहुंच बनाकर उनका समर्थन हासिल करें और चार सप्ताह के अंदर इस सामाजिक बुराई को खत्म करने के सरकार के उद्देश्यों को पूरा करें।

उन्होंने कहा, 'अब तक मिली खुफिया जानकारियों की पुष्टि की जा रही है और पुष्टि होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जो भी सूचनाएं मिल रही हैं वे अधिकांशत: मादक पदार्थो के बिकने की जगह और इस धंधे में शामिल लोगों के बारे में हैं। मादक पदार्थो का इस्तेमाल करने वाले लोगों का पुलिस या अन्य एजेंसियों द्वारा उत्पीड़न नहीं किया जाएगा।'

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान संकल्प लिया था कि सत्ता में आने के चार सप्ताह के अंदर वह राज्य से मादक पदार्थो की बुराई को पूरी तरह खत्म करके रहेंगे।

और पढ़ें: 'नमामि ब्रह्मपुत्र' में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा-भारत तार्किक हो सकता है अहिष्णु नहीं

First Published : 31 Mar 2017, 10:24:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×