News Nation Logo

रायगढ़ में 5 मंजिला इमारत गिरने से एक की मौत, अमित शाह ने लिया संज्ञान

रायगढ़ के म्हाड में पांच मंजिला इमारत गिरी. काजल पूरा इलाके की घटना. इमारत में 50 से 60 परिवारों के रहने की जानकारी. एनडीआरएफ की टीम घटना स्थल पर रवाना.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 25 Aug 2020, 12:10:19 AM
maharashtra building

रायगढ़ के म्हाड में पांच मंजिला इमारत गिरी (Photo Credit: ट्विटर)

रायगढ़:

महाराष्ट्र के रायगढ़ के म्हाड में पांच मंजिला इमारत गिर गई. काजल पूरा इलाके की घटना है. इमारत में 50 से 60 परिवारों के रहने की जानकारी मिली है. एनडीआरएफ की टीम घटना स्थल के लिए रवाना हो गई है. फिलहाल इमारत में कई लोगों के फंसे होने की जानकारी मिल रही है. दमकल विभाग के कर्मचारी राहत एवं बचाव कार्य मे जुटे हुए हैं. लोगों को मलबे से निकाला जा रहा है. दर्दनाक घटना के बाद क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है. पुलिस-प्रशासन मौके पर पहुंच गए हैं. राहत-बचाव कार्य जोरों से चल रहा है. 

यह भी पढ़ें- दो भाइयों के बीच विवाद में मां-बेटे की हत्या, ये थी बड़ी वजह

5 मंजिला इमारत में लगभग 50 फ्लैट थे

दुर्घटनाग्रस्त इमारत लगभग 10 साल पुरानी बताई जाती है. इस 5 मंजिला इमारत में लगभग 50 फ्लैट थे. यह 200 से 250 लोगों का घर था. जेसीबी और स्थानीय लोगों की मदद से फायर ब्रिगेड की टीम बचाव कार्य में लगी हुई है. अब तक 15 लोगों को जख्मी हालत में मलबे से निकाला जा चुका है. शाम 7 बजे की घटना है. मलबे में 70 से 80 लोगों के दबे होने की आशंका. मुंबई से एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है. टीम को वहां पहुंचने में 4 से 5 घंटे लग सकते हैं. फिलहाल लोकल पुलिस और दमकल विभाग बचाव कार्य में लगा हुआ है.

यह भी पढ़ें- स्वतंत्रता के बाद गांधी-नेहरू परिवार से 5 और 13 कांग्रेस अध्यक्ष परिवार के बाहर से बने

अमित शाह ने फंसे लोगों की जान बचाने के दिए निर्देश

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) को महाराष्ट्र के रायगढ़ में एक इमारत के ढहने से मलबे में फंसे लोगों के बचाव में सभी सहायता मुहैया कराने का निर्देश दिया. पुलिस ने बताया कि पांच मंजिल वाली रिहायशी इमारत दस साल पुरानी थी और मलबे में करीब 70 लोगों के फंसे होने की आशंका है. अधिकारियों के अनुसार महाड तहसील के काजलपुरा में बनी इमारत शाम में करीब सात बजे ढह गयी. शाह ने ट्वीट किया कि रायगढ़, महाराष्ट्र में एक इमारत का ढहना बहुत दुखद है. एनडीआरएफ महानिदेशक से सभी संभव सहायता प्रदान करने को कहा है. टीमें वहां पहुंच रही हैं और वे जल्द से जल्द बचाव कार्यों में सहायता करेंगी. सभी की सुरक्षा की कामना करते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Aug 2020, 07:35:09 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.