News Nation Logo
Banner

मुंबई: कल्याण और विट्ठलवाड़ी स्टेशन के बीच लोकल ट्रेन के 5 डिब्बे पटरी से उतरे

कुर्ला-अम्बरनाथ लोकल ट्रेन के 5 डिब्बे कल्याण और विट्ठलवाड़ी स्टेशन के बीच पटरी से उतर गए।

News Nation Bureau | Edited By : Akash Shevde | Updated on: 29 Dec 2016, 09:08:26 AM
कुर्ला-अंबरनाथ लोकल ट्रेन की पांच बोगियां पटरी से उतरीं (फोटो क्रेडिट @ANI_news)

नई दिल्ली:

कुर्ला-अम्बरनाथ लोकल ट्रेन के 5 डिब्बे कल्याण और विट्ठलवाड़ी स्टेशन के बीच पटरी से उतर गए। इन डिब्बों की वजह से कल्याण और कजरत स्टेशन के बीच लोकल ट्रेन यातायात बाधित हो गया है। इस दुर्घटना की वजह से कई लोकल ट्रेनों के लेट होने की भी संभावना है। इस घटना में किसी के घायल होने की कोई ख़बर नहीं है।

ये घटना सुबह करीब 5 बजकर 53 मिनट पर हुई। इसकी वजह से कल्याण और कजरत स्टेशन के बीच कुछ समय के लिए लोकल ट्रेनों की आवाजाही में बाधा हुई। फिलहाल मुंबई उपनगर रेलवे के कर्मचारियों ने अब यातायात बहाल कर दिया है। 

इस दुर्घटना की वजह से मुंबई-सीएसटी-पुणे डेक्कन क्वीन और सीएसटी पुणे इंद्राणी एक्सप्रेस को भी रद्द कर दिया गया है।

कल्याण और अम्बरनाथ के बीच चलेंगी अतिरिक्त बसें-

केंद्रीय रेलवे ने मुंबई लोकल मुनिसिपल कॉर्पोरेशन को कल्याण और अम्बरनाथ के बीच अतिरिक्त बसें चलाने की अपील की है। केंद्रीय रेलवे ने इस रूट पर आने जाने वाले लोगों सुविधा के लिए किया है। साथ ही लोकल ट्रेन में भीड़ भी कम होगी।

मुंबई की उपनगर रेल सेवा पश्चिम रेलवे व मध्य रेलवे द्वारा संचालित होती है। ये दुनिया की सबसे बड़ी उपनगरीय रेल सेवा है। हर दिन करीब 60 लाख लोग मुंबई की इन लोकल ट्रेनों में सफर करते हैं।

कानपुर में भी पटरी से उतरे थे 15 डिब्बे- 

उत्तर प्रदेश में कानपुर जिले के रूरा रेलवे स्टेशन के पास बुधवार सुबह 5.20 बजे सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस की 15 बोगियां पटरी से उतर गईं। हादसे में 60 से अधिक लोग घायल हो गए, जिनमें कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस साल देश का यह 87वां रेल हादसा है, जिससे दुनिया की सबसे लंबी रेल नेटवर्क में से एक की सुरक्षा पर प्रश्नचिन्ह लग गया है।

रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि हादसा उस वक्त हुआ, जब कानपुर से लगभग 50 किलोमीटर की दूरी पर रूरा रेलवे स्टेशन के निकट एक सूखे नहर पर बने पुल को पार करते वक्त ट्रेन की 13 शयनयान बोगियां तथा दो जनरल बोगियां पटरी से उतर गईं।

First Published : 29 Dec 2016, 07:50:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×