News Nation Logo

BREAKING

मनाली में तलवारें लहराने के आरोप में पंजाब के 4 पर्यटक गिरफ्तार

मनाली में तलवारें लहराने के आरोप में पंजाब के 4 पर्यटक गिरफ्तार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 15 Jul 2021, 10:05:01 PM
4 Punjab

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

शिमला: हिमाचल प्रदेश पुलिस ने गुरुवार को मनाली के सुरम्य पर्यटन स्थल में रोड रेज में तलवार लहराने और राहगीरों पर हमला करने के आरोप में पंजाब के चार पर्यटकों को गिरफ्तार किया है।

कार में यात्रा कर रहे आरोपियों ने बुधवार की रात एक वाहन को ओवरटेक कर सड़क के बीचोबीच खड़ा कर दिया, जिससे लंबा जाम लग गया और आतंक जैसा माहौल बन गया।

आरोपितों ने मौके पर मौजूद लोगों पर भी तलवारों से हमला कर दिया, जिसमें एक घायल हो गया। राहगीरों द्वारा रिकॉर्ड किए गए अपराध का वीडियो वायरल हो गया।

पुलिस अधीक्षक गुरदेव चंद शर्मा ने कहा कि आरोपी व्यक्तियों - रविंदर, दलबीर सिंह, अमनदीप सिंह और जसराज सभी संगरूर के निवासी हैं, सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

रोड रेज की घटना का संज्ञान लेते हुए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सांगे कुंडू ने निर्देश जारी किए कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए प्रवेश बिंदुओं पर किसी भी पर्यटक वाहन की बेतरतीब ढंग से जांच की जाए।

देखा गया है कि प्रदेश में अचानक पर्यटकों की आमद के कारण रोड रेज की घटनाएं हो रही हैं। डीजीपी कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि यह भी संज्ञान में आया है कि कुछ असामाजिक तत्व पर्यटकों के रूप में राज्य का दौरा कर रहे हैं और अपने साथ लाठी, तलवार और अन्य हथियार ले जा रहे हैं, जो अच्छी सार्वजनिक व्यवस्था के लिए हानिकारक हैं।

उन्होंने यह भी कहा, ये असामाजिक तत्व इन हथियारों का उपयोग राज्य में अपराध करने के लिए कर सकते हैं।

उपरोक्त को ध्यान में रखते हुए और 14 जुलाई को मनाली के थाना क्षेत्र में हुई हालिया घटना को ध्यान में रखते हुए, डीजीपी ने निर्देश जारी किया है कि नाका के प्रभारी अधिकारी अपने विवेक का प्रयोग करें और आएं एक ²ढ़ संकल्प है कि पर्यटक अपनी उम्र, कपड़े, नशे और अन्य व्यवहार को देखकर हंगामा कर सकते हैं।

बयान में कहा गया है कि पुलिस कर्मियों को यह भी निर्देश दिया गया है कि आम यात्रियों को परेशान किए बिना पर्यटक वाहनों की जांच बेहद पेशेवर और सावधानी से की जाए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Jul 2021, 10:05:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो