News Nation Logo
Banner

35 KM लंबी 'दीवार', काले कपड़े में 1 लाख लोग, ऐसे होगा अमित शाह का विरोध

गृहमंत्री अमित शाह 15 जनवरी को केरल दौर पर जाएंगे. इस दौरान उन्हें भारी विरोध का सामना करना पड़ सकता है. केरल की पार्टी इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के एक लाख कार्यकर्ता काले कपड़ों में उनका विरोध करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 07 Jan 2020, 06:19:21 AM
गृहमंत्री अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

कोझिकोड:

नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के मुद्दे को लेकर विरोध कम होने का नाम नहीं ले रहा है. केरल सहित देशभर में लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है. 15 जनवरी को गृहमंत्री अमित शाह का केरल दौरा है. इस दौरान उन्हें भारी विरोध का सामना करना पड़ सकता है. केरल की पार्टी इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) ने अमित शाह के विरोध में 1 लाख कार्यकर्ताओं द्वारा 'काली दीवार' खड़ा करने की योजना बनाई है. जिस रास्ते से अमित शाह का काफिला गुजरेगा, पार्टी कार्यकर्ता काले कपड़ों में उनका विरोध करेंगे.

विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे एक लाख लोग
गृहमंत्री अमित शाह की केरल के कोझिकोड में 15 जनवरी को नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में रैली है. आईयूएमएल ने अमित शाह का विरोध करने की योजना बनाई है. जानकारी के मुताबिक पार्टी के युवा ब्रिगेड के सदस्य कालिकट एयरपोर्ट से वेस्टहिल हैलिपैड के बीच मानव श्रृंखला बनाकर अमित शाह का विरोध करेंगे. इस दौरान पार्टी कार्यकर्ता काले कपड़ों में नजर आएंगे.

35 किलोमीटर लंबी 'दीवार'
जानकारी के मुताबिक 15 जनवरी को होने वाली रैली के लिए अमित शाह कालीकट हवाई अड्डे पर उतरेंगे. यहां से वह रैली स्थल का करीब 35 किमी का सफर हैलीकॉप्टर से तय करेंगे. इस दौरान आईयूएमएल के कार्यकर्ता पूरे रास्ते करीब 35 किमी की मानव श्रृंखला बनाएंगे. सभी कार्यकर्ता काले कपड़ों में नजर आएंगे. आईयूएमएल कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) की घटक दल है.

सुप्रीम कोर्ट में दायर की है याचिका
सुप्रीम कोर्ट में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में कई याचिका दायर की गई हैं. इनमें आईयूएमएल पहली ऐसी राजनीतिक पार्टी है, जिसने सीएए के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. देशभर में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों के मद्देनजर बीजेपी ने इस कानून के समर्थन में देशभर में रैली करने का फैसला लिया है.

First Published : 07 Jan 2020, 06:19:21 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

CAA Protest Amit Shah Iuml

वीडियो