News Nation Logo

भारतीय सुरक्षाबलों ने 4 पाकिस्‍तानी सैनिकों को मार गिराया, बंकर भी ध्वस्‍त किया

जम्‍मू-कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्‍तान बौखला गया है. वह किसी भी सूरत में भारत को नुकसान पहुंचाने की कोशिश में है, लेकिन चारों ओर से उसे असफलता हाथ लगी है.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 16 Aug 2019, 11:14:43 AM
भारतीय सुरक्षाबलों ने 3 पाकिस्‍तानी सैनिकों को मार गिराया

highlights

  • पहले पाकिस्‍तान ने किया था 5 भारतीय सैनिकों को मारने का दावा
  • जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद से परेशान है पाक
  • मंगलवार रात को भी पाकिस्‍तान ने किया था सीजफायर का उल्‍लंघन 

नई दिल्ली:  

पाकिस्‍तान द्वारा किए जा रहे सीजफायर उल्‍लंघन करने के जवाब में भारतीय जवानों ने पाक के 4 सैनिकों को मार गिराया. इससे पहले पाकिस्‍तान ने दावा किया था कि उसने पांच भारतीय सैनिकों को मार गिराया है. भारतीय सेना ने पाकिस्‍तानी सेना के दावे को मनगढंत करार देते हुए बताया कि पाक के 4 सैनिकों को मार गिराया गया है. भारत ने उसके कई बंकरों को तबाह भी कर दिया. बता दें कि पाकिस्तान ऊरी और राजौरी सेक्टर में सीजफायर का लगातार उल्लंघन कर रहा है.

यह भी पढ़ें : बौखलाए पाकिस्तान ने भारतीय राजनायिक को बुलाकर की सेना की शिकायत, पढ़ें पूरा मामला

जम्‍मू-कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्‍तान बौखला गया है. वह किसी भी सूरत में भारत को नुकसान पहुंचाने की कोशिश में है, लेकिन चारों ओर से उसे असफलता हाथ लगी है. 

इसी कड़ी में वह कुछ दिनों से घुसपैठ की कोशिशों में लगा हुआ है. पाकिस्‍तान की सेना की कोशिश है कि सीजफायर कर भारतीय सुरक्षाबलों का ध्‍यान भटकाकर घुसपैठियों को कवर दिया जाए, लेकिन अभी भारतीय सेना अलर्ट पर है, जिससे पाकिस्‍तान के नापाक मंसूबे सफल नहीं हो पा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : 'ड्रैगन' की कुटिल चाल: आज UNSC में कश्मीर मुद्दे पर 'बंद कमरे' में होगी सुनवाई

नॉर्दर्न आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने बताया, भारतीय सेना ने मंगलवार की रात को भी आतंकियों द्वारा घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम किया था. जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में घुसपैठ की इस कोशिश में पाक आर्मी ने भी घुसपैठियों की मदद की थी. इस दौरान पाक की सेना ने भारी गोलीबारी की थी.

First Published : 16 Aug 2019, 08:28:24 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.