News Nation Logo
Banner
Banner

बिहार के 34 जिलों में पंचायत चुनाव का दूसरा चरण जारी

बिहार के 34 जिलों में पंचायत चुनाव का दूसरा चरण जारी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 29 Sep 2021, 11:30:01 AM
2nd phae

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

पटना: बिहार के 34 जिलों के 48 प्रखंडों में बुधवार सुबह पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान जारी है।

मतदान के दौरान भोजपुर जिले में मुखिया (ग्राम प्रधान) पद का चुनाव लड़ रहे दो उम्मीदवारों के बीच मारपीट हो गयी। तिलठ ग्राम पंचायत स्थित शासकीय मध्य विद्यालय में मतदान केंद्र संख्या 112 व 114 पर दोनों दल एकत्रित हो गए और मारपीट करने लगे।

दोनों गुटों ने एक दूसरे पर मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप लगाया।

इसी तरह की स्थिति उसी जिले के देवचंद शासकीय मध्य विद्यालय पीरो के 109 बूथ पर भी हुई जहां दो गुटों के अभ्यर्थी मारपीट में शामिल थे।

इसके अलावा, मधेपुरा जिले में एक बुजुर्ग मतदाता को किसी विशेष उम्मीदवार के लिए ईवीएम का बटन दबाने के लिए कहने पर एक पीठासीन अधिकारी को हिरासत में लिया गया।

दूसरे चरण का पंचायत चुनाव वर्तमान में बिहार के 34 जिलों के 48 ब्लॉकों में चल रहा है, जिसमें 71,467 उम्मीदवार हैं, जिनमें 40,169 महिला उम्मीदवार मैदान में हैं। वे 6 श्रेणियों के तहत 23,161 पदों के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

चुनाव आयोग पंचायत सदस्य, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद सदस्य पद के लिए ईवीएम का उपयोग कर रहा है जबकि पंच और सरपंच के लिए मतपेटी के माध्यम से मतदान चल रहा है।

राज्य के 6,543 स्कूलों और सरकारी भवनों में मतदान हो रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 29 Sep 2021, 11:30:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.