News Nation Logo

AN-32 विमान में सवार सभी लोगों की हो चुकी है मौत:वायुसेना

22 जुलाई को चेन्नई के तांबरम एयरबेस से सुबह 8:30 बजे AN- 32 विमान ने उड़ान भरी थी जिसके ठीक 45 मिनट बाद ही विमान से संपर्क टूट गया था

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 15 Sep 2016, 05:29:22 PM
FILE - AN-32

नई दिल्ली:

करीब 55 दिन पहले लापता हुए भारतीय वायुसेना के विमान AN32 में सवार सभी 29 लोगों को भारतीय वायुसेना ने मृत मान लिया है। इंडियन एयर फोर्स ने विमान में सवार सभी लोगों के परिजनों को भी कह दिया है कि वो भी विमान में सवार सभी लोगों को मृत मान लें।

गौरतलब है कि विमान ने 22 जुलाई को चेन्नई के तांबरम एयरबेस से सुबह 8:30 बजे उड़ान भरी थी और करीब 45 मिनट के बाद ही 9 बजकर 12 मिनट पर उसका रडार से संपर्क टूट गया था जिसके बाद विमान का आजतक कोई पता नहीं चल पाया है।


विमान में सवार सभी 29 लोगों के परिजनों को वायुसेना ने 24 अगस्त को जो चिट्ठी लिखी है उसमें कहा गया है कि गहण जांच पड़ताल के बाद भारतीय वायुसेना ने विमान में सवार सभी लोगों को मृत मान लिया है और अब मृतकों के परिजन इंश्योरेंस से जुड़े काम और अन्य प्रशासनिक कामों के लिए आवश्यक कागजी कार्यवाही शुरु कर सकते हैं।

लापता विमान को ढूंढने के लिए भारतीय वायु सेना और भारतीय नौ सेना ने युद्ध स्तर पर कई दिनों तक सर्च ऑपरेशन चलाया लेकिन फिर भी विमान को ढूंढने में सफलता नहीं मिली। हालांकि अभी तक ना तो विमान कहां और कैसे क्रैश हुआ है ये पता चल पाया है और ना ही विमान का मलवा अभी तक मिला है जिससे ये पता लगाया जा सके कि आखिर हादसा क्यों हुआ था।

जानकारों के मुताबिक विमान का पुराना होना हादसे की सबसे बड़ी वजह हो सकती है

First Published : 15 Sep 2016, 04:25:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

AN-32 IAF

वीडियो