News Nation Logo
Banner

ऑस्ट्रेलिया में 24 घंटे की ट्रक हड़ताल से आपूर्ति प्रभावित होने का खतरा

ऑस्ट्रेलिया में 24 घंटे की ट्रक हड़ताल से आपूर्ति प्रभावित होने का खतरा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 27 Aug 2021, 10:40:01 PM
24-hr Au

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी परिवहन कंपनियों में से एक टोल के करीब 7,000 ट्रक चालक शुक्रवार की आधी रात से 24 घंटे की राष्ट्रीय हड़ताल पर जाने वाले हैं, जिसका मतलब है कि देश भर में खाद्य और ईंधन आपूर्ति श्रृंखलाओं में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हड़ताल पर जाने वाले ड्राइवर ट्रांसपोर्ट वर्कर्स यूनियन (टीडब्ल्यूयू) के सदस्य हैं और गुरुवार को एक वोटिंग में 94 प्रतिशत सदस्य औद्योगिक कार्रवाई करने के पक्ष में थे।

टीडब्ल्यूयू के एक बयान में, राष्ट्रीय सचिव माइकल काइन ने कहा कि यह निराशाजनक है कि महीनों की बातचीत अब यहां तक आ गई है।

उन्होंने कहा, टोल कर्मियों को इस सप्ताह हड़ताल पर जाने के लिए अंतिम विकल्प अपनाने को मजबूर किया गया है, क्योंकि उनकी नौकरियां छीनी जा रही हैं।

टीडब्ल्यूयू ने कर्मचारियों के लिए 3 प्रतिशत वेतन वृद्धि और नौकरी की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। हालांकि टोल ने केवल 2 प्रतिशत वेतन वृद्धि की पेशकश की है।

वार्ता तब टूट गई, जब टोल ने स्थायी कर्मचारियों के लिए ओवरटाइम में कटौती की और इसके बजाय ठेकेदारों को कम वेतन पर लागत में कटौती के उपाय के रूप में नियुक्त किया।

टीडब्ल्यूयू ने अब खतरे में पड़ी आपूर्ति श्रृंखलाओं के लिए टोल के कार्य करने में विफलता को दोषी ठहराया है।

काइन ने कहा, टोल का व्यवहार निंदनीय है। परिवहन की दिग्गज कंपनी एक ही समय में दो संकटों के लिए जिम्मेदार है : अच्छी, सुरक्षित परिवहन नौकरियों पर एक क्रूर हमला और भोजन एवं ईंधन की आपूर्ति में बड़े पैमाने पर व्यवधान।

टोल के ग्लोबल एक्सप्रेस डिवीजन के अध्यक्ष एलन बीचम ने कहा कि हड़ताल से केवल श्रमिकों और व्यवसायों को नुकसान होगा।

चिंता जताई गई है कि हड़ताल ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 पुनरुत्थान के बीच टीके की आपूर्ति के लिए एक जोखिम पैदा कर सकती है, जिस पर टीडब्ल्यूयू ने जवाब दिया कि उनकी वजह से कभी भी किसी भी हाल में चिकित्सा आपूर्ति या टीकों की सप्लाई को बाधित नहीं किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 27 Aug 2021, 10:40:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.