News Nation Logo

2024 लोकसभा चुनावः इलेक्शन मोड में बीजेपी, पीएम मोदी साल भर करेंगे सभाएं

इन यात्राओं की व्यवस्था के लिए बीजेपी ने एक टोली का भी निर्माण किया हैं, जिसमें बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ को इसका संयोजक और राष्ट्रीय सचिव ऋतुराज सिन्हा को सह संयोजक की ज़िम्मेदारी दी गयी हैं.

Written By : निशांत राय | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 23 Jun 2022, 10:22:46 PM
PM Modi

पांच राज्यों के चुनाव परिणाम आने के बाद से पीएम मोदी हैं चुनाव मोड में (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने अभी से कसी कमर
  • पीएम नरेंद्र मोदी के चेहरे पर फिर तैयार की जाएगी रणनीति
  • शुरुआत अगले एक साल में देश भर में जनसभाओं से होंगी

नई दिल्ली:  

पांच राज्यों में से चार राज्यों में बड़ी जीत हासिल करने के बाद अब बीजेपी ने 2024 के चुनावों में बड़ी जीत हासिल करने के लिए रोड मैप बना लिया हैं. बीजेपी को 2024 में बड़ी जीत दिलाने की जिम्मेदारी बीजेपी के स्टार प्रचारक और सबसे बड़े नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उठाई हैं. बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री की अगले एक वर्ष तक यात्राएं होंगी जो प्रशासनिक, पार्टी कार्यक्रम और सामाजिक कार्यक्रम से जुड़ी होंगी. इसके मद्देनजर बनाई गई टोली प्रधानमंत्री की यात्रा से पहले और यात्रा के दौरान के कार्यक्रमों, उसकी व्यवस्था, कार्यक्रमों को लेकर छोटे समूह के साथ संवाद, प्रधानमंत्री के भाषण के मुख्य बिंदु सहित इससे जुड़े अन्य पहलुओं को भी तय करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी. 

यात्राओं की व्यवस्था के लिए बनाई गई टोली
इन यात्राओं की व्यवस्था के लिए बीजेपी ने एक टोली का भी निर्माण किया हैं, जिसमें बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ को इसका संयोजक और राष्ट्रीय सचिव ऋतुराज सिन्हा को सह संयोजक की ज़िम्मेदारी दी गयी हैं. वहीं राष्ट्रीय सचिव अरविंद मेनन जो कि मध्यप्रदेश के पूर्व संगठन मंत्री भी रहें है उनको इसमें शामिल किया गया हैं. महिलाओं की तरफ से राष्ट्रीय सचिव अल्का गुर्जर भी इस टोली का हिस्सा हैं. वहीं पश्चिम उत्तर प्रदेश के पूर्व संगठन मंत्री प्रद्युम्न कुमार साथ ही बीजेपी नेता राज कुमार पुलवारिया और युवा मोर्चा के महामंत्री रोहित चहल को भी शामिल किया गया हैं.

बीते लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी ने की थी 142 रैलियां
प्रधानमंत्री की यात्राओं और कार्यक्रमों को देखते हुए राज्यों में भी इसी प्रकार की टोली बनाई जाएगी जिससे केंद्र और राज्य की टीम मिलकर प्रधानमंत्री के सभी कार्यक्रमों को बिना किसी परेशानी के पूर्ण कराएं. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने  2019 लोकसभा के चुनाव प्रचार के दौरान 142 रैलियां की और लगभग एक लाख किलोमीटर की यात्रा की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश, प. बंगाल, ओडिशा, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, कर्नाटक और गुजरात पर विशेष ध्यान दिया.

First Published : 23 Jun 2022, 10:22:46 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.