News Nation Logo

मुकेश अंबानी के घर 'एंटीलिया' के बाहर संदिग्ध कार से जिलेटिन की 20 छड़ें बरामद, कमांडो तैनात 

देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित निवास स्थान एंटीलिया के बाहर संदिग्ध कार और 20 जिलेटिन की छड़ें मिली हैं. मुंबई पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है. अंबानी के घर के पास काफी सुरक्षा रहती है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 26 Feb 2021, 09:49:47 AM
mukesh ambani

मुकेश अंबानी के घर के बाहर संदिग्ध कार से जिलेटिन की 20 छड़ें बरामद (Photo Credit: न्यूज नेशन)

मुंबई:

देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी के निवास 'एंटीलिया'  के बाहर एक संदिग्ध स्कॉर्पियो से जिलेटिन की 20 छड़ें बरामद की गईं हैं. संदिग्ध कार की जानकारी मिलते ही क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंची. डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ता भी बुलाया गया. कार से जिलेटिन की छड़ें बरामद होने के बाद एटीएस को भी जांच में लगाया गया है. क्राइम ब्रांच आतंकी एंगल से भी मामले की जांच कर रही है. गुरूवार देर शाम एक संदिग्ध स्कॉर्पियो को मुकेश अंबानी के घर के बाहर देखा गया था. स्कॉर्पियो की एसयूवी पेडर रोड स्थित अंबानी के निवास स्थान एंटीलिया के पास देखी गई. 

घर की बढ़ाई गई सुरक्षा
मुकेश अंबानी के घर के बाहर संदिग्ध कार मिलने के बाद उनके घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. घर के बाहर कमांडो तैनात किए गए हैं. गौतरलब है कि मुकेश अंबानी की सुरक्षा सीआईएसएफ के जिम्मे है. बताया जाता है कि यह कार मुकेश अंबानी के घर के बाद बुधवार रात 1 बजे से खड़ी है. एंटीलिया के पास पाए गए एसयूवी के अंदर कुछ नंबर प्लेट्स भी मिली हैं. गाड़ी के अंदर मिली कुछ नंबर प्लेट्स मुकेश अंबानी की सुरक्षा में लगी गाड़ियों की नंबर प्लेट से मैच हो गईं हैं.

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुश ने कहा कि मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर से कुछ दूर स्कार्पियो कार में जिलेटिन विस्फोटक के बीस छड़ पाए गए. इस घटना की जांच मुंबई क्राइम ब्रांच पुलिस कर रही है और जल्द ही सच्चाई सामने आ जाएगी. इस संबंध में मुंबई पुलिस ने कहा कि गामदेवी पुलिस स्टेशन की क्षेत्र के तहत आज शाम कार्मिकेल रोड पर एक संदिग्ध गाड़ी मिली. पुलिस को अलर्ट किया गया. बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड (बीडीडीएस) की टीम और अन्य पुलिस दल तुरंत मौके पर पहुंचे, गाड़ी की जांच की और अंदर कुछ विस्फोटक सामग्री जिलेटिन मिला है. मामले की जांच चल रही है.

वहीं इस घटना के बाद मुंबई पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी. पुलिस के अनुसार गामदेवी पुलिस स्टेशन के अंदर में आने वाले कार्मिकेल रोड पर आज एक संदिग्ध वाहन मिला जिसके बाद बम डिटेक्शन एवं डिस्पोजल स्क्वाड टीम और पुलिस दल मौके पर पहुंचे हैं. इसमें यह एक असेंबल विस्फोटक डिवाइस नहीं है, घटना की चांज जारी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Feb 2021, 08:03:52 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.