News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

कर्नाटक में नेतृत्व पर महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए 2 दिवसीय भाजपा कार्यकारी समिति की बैठक

कर्नाटक में नेतृत्व पर महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए 2 दिवसीय भाजपा कार्यकारी समिति की बैठक

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 28 Dec 2021, 01:25:01 PM
2-day BJP

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

हुबली (कर्नाटक): कर्नाटक में हुबली को छोटा मुंबई माना जाता है जो भाजपा का गढ़ भी है। करीब 11 साल बाद यह शहर भाजपा की दो दिवसीय कार्यकारी समिति की बैठक की मेजबानी करने के लिए तैयार है।

बैठक में अगले चुनाव के लिए रणनीति, नेतृत्व परिवर्तन, कैबिनेट फेरबदल और जनता के बीच भ्रम को दूर करने के लिए प्रमुख निर्णय लेने जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होने जा रही है। कार्यकारी समिति पार्टी संगठन, बेलगावी एमएलसी चुनावों में हार, हंगल उपचुनाव, गोहत्या विधेयक के निहितार्थ, धर्मांतरण विरोधी विधेयक पर भी चर्चा करेगी।

पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. सहित प्रदेश पार्टी के सभी बड़े नेता येदियुरप्पा, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सी.टी. रवि, अरुण सिंह और वरिष्ठ नेता डी. अरुणा, प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील, पार्टी के सभी विधायक और पदाधिकारी अरुण सिंह और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के साथ बैठक में शामिल हो रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार, राज्य भाजपा प्रभारी अरुण सिंह द्वारा राज्य में नेतृत्व परिवर्तन से इनकार करने के बाद मुख्यमंत्री को बहुत राहत मिली है। यह भी घोषणा की गई है कि सत्तारूढ़ दल बोम्मई के नेतृत्व में चुनाव में उतरेगा। इसी तरह, राज्य भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कतील ने भी स्पष्ट रूप से कहा है कि राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की कोई बात नहीं है और दोहराया है कि अगला विधानसभा चुनाव सीएम बोम्मई के नेतृत्व में लड़ा जाएगा।

बैठक में शामिल होने वाले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अंतिम समय में दौरा रद्द कर दिया। कोविड कारणों से, प्रतिभागियों की संख्या 600 से घटाकर 300 कर दी गई है। पार्टी के समर्थन से उत्साहित सीएम बोम्मई ने कहा था कि सरकार और पार्टी के बीच पूर्ण सामंजस्य है और मीडिया पर आधारहीन समाचार चलाने का आरोप लगाया।

कार्यकारी समिति सीएम बोम्मई सरकार के प्रदर्शन, आगामी बीबीएमपी और जेडपी-टीपी चुनावों के लिए रणनीतियों और आगामी 2023 आम विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति का आकलन करेगी। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के बेटे बी.वाई. विजयेंद्र और आगामी विधानसभा चुनावों में येदियुरप्पा और उनकी भूमिका पर भी चर्चा करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 28 Dec 2021, 01:25:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.