News Nation Logo
Banner

1 मार्च को आयोजित होने जा रहा है 17वां 'दिव्यांग टैलेंट और फैशन शो'

प्रतिभा प्रदर्शन से जुड़े इस शो में भाग लेने वाले अधिकांश प्रतिभागियों ने अपने जीवन में वित्तीय और शारीरिक बाधाओं का सामना किया है. कुछ ऐसे हैं जो सेरेब्रल पाल्सी और पोलियो से ग्रस्त हैं और उनके साथ कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो किसी दुर्घटना में अपना पैर गं

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 27 Feb 2020, 01:32:39 PM
Divyang Talent and Fashion Show

Divyang Talent and Fashion Show (Photo Credit: (फोटो-न्यूज स्टेट))

नई दिल्ली:

नारायण सेवा संस्थान (एनएसएस) द्वारा आयोजित किए जाने वाले  दिव्यांग टैलेंट शो (17th Divyang Talent and Fashion Show) में इस बार अहमदाबाद के लोग दिव्यांग कलाकारों के अनूठे हुनर के गवाह बनेंगे. 1 मार्च, 2020 को साबरमती रिवर फ्रंट, ए ब्लॉक, लालदरवाजा, अहमदाबाद में होने वाले दिव्यांग टैलेंट शो में दिव्य हीरोज अहमदाबाद के दर्शकों के सामने अपनी बेजोड़ कला का प्रदर्शन करेंगे. समारोह में 40 बेहद कुशल और प्रतिभाशाली दिव्य हीरो अपनी प्रतिभा दिखाएंगे. अभिनेता दिलीप जोशी इस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे.

और पढ़ें: दिव्यांगों के भविष्य के लिए की जाएगी World Of Humanity की स्थापना, मिलेगी ये तमाम सुविधाएं

प्रतिभा प्रदर्शन से जुड़े इस शो में भाग लेने वाले अधिकांश प्रतिभागियों ने अपने जीवन में वित्तीय और शारीरिक बाधाओं का सामना किया है. कुछ ऐसे हैं जो सेरेब्रल पाल्सी और पोलियो से ग्रस्त हैं और उनके साथ कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो किसी दुर्घटना में अपना पैर गंवा चुके हैं. इन मुश्किलों के साथ-साथ जीवन में आने वाली वित्तीय और भौतिक बाधाओं के कारण ये लोग उम्मीद खोने लगते हैं. ऐसे में नारायण सेवा संस्थान उनके मन में फिर से जीवन के प्रति उम्मीदें जगाने का प्रयास करता है.

इस सिलसिले में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बात करते हुए नारायण सेवा संस्थान के प्रवक्ता श्री ओमपाल सिलन ने कहा, 'दिव्यांग अपनी शारीरिक बाधाओं के दर्द को महसूस करते हैं, लेकिन कोई भी रुकावट किसी प्रतिभा का रास्ता नहीं रोक सकती. इसी तर्ज पर वे अपने मौजूदा कौशल में महारत हासिल करने की कोशिश करते हैं. हम उनके दर्द को जानते हैं और समझते हैं. मुझे लगता है कि हमें उन्हें इस तरह से सोचने से रोकने के लिए सर्वोत्तम संभव तरीके से उनकी सहायता करनी चाहिए. चलिए, उन्हें खुश करने की एक और कोशिश करते हैं.'

इससे पूर्व, हैदराबाद, जयपुर, मुंबई, नई दिल्ली और मोरबी जैसे विभिन्न शहरों में दिव्यांग टैलेंट शो का सफलतापूर्वक आयोजन किया जा चुका है.

इस समारोह के दौरान नारायण सेवा संस्थान के प्रेसीडेंट श्री प्रशांत अग्रवाल अहमदाबाद के दिव्यांग लोगों को निशुल्क इलाज के लिए आमंत्रित करेंगे. संस्थान के उदयपुर, राजस्थान में स्थित परिसर में दिव्यांगों का सीपी का मुफ्त इलाज किया जाएगा. इसके साथ ही उन्हें टेलरिंग, मोबाइल रिपेयरिंग और हार्डवेयर की मरम्मत का निशुल्क कौशल प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा. नारायण सेवा संस्थान ने पिछले 33 वर्षों में 4,12,500 मरीजों का ऑपरेशन किया है और उन्हें निशुल्क चिकित्सा सेवाएं, दवाएं और तकनीक प्रदान की है.

First Published : 27 Feb 2020, 01:32:39 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×